पंचायत चुनाव में हार के बाद,अब मतदाताओं में बांटा हुआ सामान मांगा वापस,

रायपुर(khabarwarrior) ये नजारा जो आप देख रहे हैैं ये नतो किसी सुपर मार्केट का है न किसी हाट बाजार का और न ही कोई सेल लगी है।ये नजारा पंच पद के प्रत्याशी जो चुनाव जीतने के लिए जनता को गांव में जो सामान बांटे थे वह चुनाव में हार जाने के बाद वापस मांगने का दिलचस्प वाकया है।

रायपुर जिले के आरंग विकासखण्ड में पंचायत चुनाव होने के बाद दिलचस्प नजारा देखने को मिला है, एक तरफ जीत की खुशी में जश्न का माहौल है।वहीं दूसरी ओर हार के बाद गहमागहमी का माहौल है।

प्रदेश भर के 57 विकासखंडों में मंगलवार को मतदान हुआ है. जिसमें से आरंग का भानसोज गांव भी शामिल है. यहां पंच पद के लिए एक ही परिवार से दो भाई खड़े हुए थे। दोनों की आपस में बनती नहीं थी।

यही वजह है कि दूसरा भाई मनोहर देवांगन चुनाव जीतने के लिए मतदाताओं को अपने पक्ष में कर समर्थन प्राप्त करने सामान बांटा था। जिसमें भारी मात्रा में साड़ी, मिक्सर ग्राइंडर, कुकर, कपड़े, फल समेत कई सामान थे. लेकिन जब चुनाव के नतीजे सामने आए, तो उसे 114 वोट में से कुल 8 वोट मिले, यानी घर के भी वोट नहीं मिले. इस तरह उसकी बुरी हार हुई ।और बौखलाहट में वह ग्रामीणों में बांटा हुुुआ सामान वापस मांगने लगा तो यह नजारा सामने आया।

प्रशासन कार्यवाई में जुटी…

पुलिस और प्रशासन को  जब इस बात की जानकारी प्राप्त हुई तो तत्काल मौके पर पहुंच कर कार्यवाही में लगी है। लेकिन प्रशासन पर भी सवाल उठना तो लाजमी है कि आखिर पूरे चुनाव के दौरान उनकी विजिलेंस की टीम कर क्या रही थी जो एक गांव में इतनी बड़ी मात्रा में सामान बांटकर मतदाताओं को प्रलोभन दिया गया और उसे भनक तक नहीं लगी ।

(वायरल वीडियो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.