यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर गिरफ्तार

मुम्बई(khabarwartior)यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आखिरकार दो दिन के पूछताछ के बाद आज गिरफ्तार कर लिया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन(मनी लॉन्ड्रिंग) मामले में यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के मुंबई और दिल्ली के आवासों पर छापा मारा था।कपूर और अन्य के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत छापे मारे गए थे।जांच में राणा कपूर की तीन बेटियों राखी कपूर टंडन, रोशनी कपूर और राधा कपूर को भी शामिल किया गया है।

केंद्रीय एजेंसी एक कॉरपोरेट कंपनी को ऋण दिए जाने और इसके बाद कपूर की पत्नी के खाते में जमा की गई कथित राशि के सिलसिले में कपूर की भूमिका की जांच कर रही है।

कपूर के खिलाफ यह मामला डीएचएफएल कंपनी के खिलाफ जांच से भी जुड़ा है। बैंक द्वारा इस कंपनी को दिए गए ऋण का समय पर भुगतान नहीं किया गया।

रिजर्व बैंक ने बृहस्पतिवार को तत्काल प्रभाव से येस बैंक के निदेशक मंडल को भंग कर दिया था और प्रति खाते पचास हजार रुपये की निकासी सीमा तय कर दी थी। इसके बाद येस बैंक अब किसी भी ऋण या अग्रिम के नवीकरण की मंजूरी नहीं दे सकेगा और न ही कोई निवेश या भुगतान कर सकेगा. यह रोक तीन अप्रैल तक लागू रहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.