छत्तीसगढ़राजनीतिव्यापार

कराधान प्रणाली को सुगम करने विशेष कदम उठाए जा रहे हैं –अनुराग सिंह ठाकुर

रायपुर(khabarwarrior)कराधान प्रणाली को सुगम करने के लिए विशेष कदम उठाए जा रहे हैं, यह जानकारी सी बी आई सी, सी बी डी टी और कनफेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री (सी आईआई) के संयुक्त तत्वावधान में रायपुर में आयोजित विचार-विमर्श कार्यक्रम में केन्‍द्रीय वित्‍त तथा कारपोरेट मामले राज्‍यमंत्री अनुरागसिंह ठाकुर ने दी । उन्‍होंने आश्वासन दिया कि परिचर्चा में जो भी विषय उठे हैं, उन पर आवश्यक उपाय किए जाएंगे ।

उन्होंने कहा की अब तक आम जनता को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए सरकार के पास जाना पड़ता था, लेकिन इस बार आपकी समस्याओं के समाधान एवं निराकरण के लिए सरकार खुद चलकर आपके द्वार आई है ।

कार्यक्रम में सेंट्रल जीएसटी आयुक्तालय रायपुर के प्रधान आयुक्त  बीबी महापात्रा ने स्वागत भाषण दिया । उक्त कार्यक्रम में केन्‍द्रीय मंत्री ने व्यापार एवं उद्योग संघों के साथ परिचर्चा के अलावा चार्टर्ड अकाउंटेंट व टैक्स प्रोफेशनल के साथ विमर्श  भी किया ।

इस चर्चा में व्यापार व टैक्स प्रोफेशनल द्वारा बैंकिंग पेमेंट, जीएसटी रिटर्न, इनपुट टैक्स क्रेडिट, लोन अप्रूवल, क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड सेस, ट्रांसपोर्टर्स और जीएसटी एकरूपता संबंधित विषयों में आ रही समस्‍याओं से केन्‍द्रीय मंत्री को अवगत कराया व अपने सुझाव दिये ।

सभी पक्षों में जीएसटी के सरलीकरण पर विचार-विमर्श किया गया एवं समाज के बुद्धिजीवियों एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों द्वारा भी कराधान संबंधी विषयों पर विचार लिए गये ।

करदाताओं और सीए द्वारा दिए गए सुझाव व प्रश्नों का निराकरण केन्‍द्रीय वित्त राज्यमंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर और सीबीडीटी तथा सीबीआईसी के सदस्यों द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड के सदस्य जॉन जोसेफ व केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के सदस्य सुश्री सीमा के पात्रा ने भी अपने विचार व्‍यक्‍त किए । कार्यक्रम में रायपुर के सांसद  सुनील सोनी,  और राजनांदगाँव के सांसद  संतोष पाण्डेय,विशेष रूप से उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button