कोरोना वायरस को लेकर निगम प्रशासन उदासीन- भाजपा

रायपुर(खबर वारियर)पूरे देश में कोरोना महामारी के विरूद्ध देश लड़ाई लड़ रहा है ऐसे समय छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ही कोरोना को लेकर काफी लापरवाही और सरकार एवं निगम का गैर जिम्मेदाराना रवैया देखने में आ रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सत्यम दुवा ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार के साथ साथ स्थानीय निगम प्रशासन एवं नेतृत्व भी इस गंभीर समस्या पर सिर्फ और सिर्फ फोटो बाजी और राजनीति करती हुई दिखाई दे रही है। समय रहते सरकार को सभी एहतियातन उपाय और ठोस कदम उठाने की जरूरत है। जोकि कहीं से भी दिखाई नहीं दे रहा है।

हल्ला ज्यादा उपाय कम

दुवा ने कहा कि कोरोना को लेकर हल्ला ज्यादा और बचाव के उपाय कम है। सरकारी दफ्तर हो या अन्य सार्वजनिक स्थल हर जगह रायपुर नगर निगम एवं प्रशासनिक तंत्र की लापरवाही नजर आती है।

बीते दिनों विधानसभा से आई तस्वीर जिसमें तमाम विधायकों को मास्क और सेनेटाईजर देने वाले तमाम अधिकारी व कर्मचारी बिना मास्क के नजर आ रहे थे, का उदाहरण देते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने कहा कि आम जनता की बात छोडि़ए दूसरों को सलाह देने वाला सरकारी तंत्र भी कोरोना वायरस से बचाव की तमाम गाइड लाइनों की धज्जियां उड़ाता दिख रहा है।
भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष सत्यम दुवा ने सरकार की गंभीरता पर सवाल उठाते हुए कहा कि राजधानी में प्रशासन की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी प्रकार की संतर्कता नजर नहीं आ रहा है, न ही किसी प्रकार के छिड़काव कर साफ सफाई की पहल प्रशासन के तरफ से नजर आ रहा है।

उन्होंने प्रशासन से सवाल किया कि राजधानी में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थानों पर केन्द्र सरकार जितनी गंभीर दिखाई दे रही है, वहीं प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन सार्वजनिक स्थानों भीड़भाड़ वाले जगहों पर कोई सावधानियां बरतते हुए नजर नहीं आ रही है।

राजधानी को पूर्ण सेनिटाईज किया जाय

राजधानी में कहीं भी किसी भी मोहल्ले वार्डों में साफ सफाई, एंटी वायरस का छिड़काव, ब्लिचिंग पाउडर का छिड़काव राजधानी को सेनिटाईज किये जाने की एक भी पहल नगर निगम रायपुर द्वारा नहीं उठाया गया है जो कि काफी गंभीर विषय है। न तो राजधानी को इतनी गंभीरता से लिया जा रहा है न ही इससे निपटने के लिए कोई इंतजामात नजर आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री आपस में तालमेल बैठा नहीं पा रहे हैं ऐसे परिस्थिति में इतने गंभीर महामारी से कैसे निपटा जा सकता है। राजधानी को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है। कांग्रेस पार्टी के अंदरूनी खींचतान का खामियाजा राजधानी वासियों को भुगतना पड़ सकता है।

सत्यम दुुवा ने स्थानीय स्तर पर सफाई को लेकर नगर निगम रायपुर से ब्लिचिंग पाउडर का छिड़काव, एंटी वायरस दवा का छिड़काव किये जाने एवं राजधानी को पूर्ण रूप से सेनिटाईज किये जाने की मांग करते हुए कहा है कि कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए अभी भी समय है।

प्रदेश सरकार एवं महापौर परिषद को इसे लेकर गंभीर होने की जरूरत है। इस संबंध में विश्व स्वास्थ्य संगठन एवं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के समस्त सावाधानियों एवं उपायों पर शीघ्र से शीघ्र कदम उठाया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.