छत्तीसगड़ में आया कोरोना संक्रमण का पहला मामला,सरकार ने संयम बरतने की अपील

रायपुर(khabarwarrior)पूरे विश्व मे कहर बरपाने वाली कोरोना वायरस ने अब छत्तीसगढ़ की राजधानी में भी दस्तक दे दी है। राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला सामने आया है।राजधानी के पॉस इलाके में रहने वाले परिवार की युवती लंदन में रहकर पढ़ाई कर रही थी और 15 मार्च को  ही लंदन से वापस लौटी थी।

कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर परिजनों ने युवती का 17 मार्च को ब्लड सैम्पल दिया था । 18 मार्च को ब्लड सैम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद युवती को कल रात ही एम्स में एडमिट कर लिया गया है। वही युवती के परिजनों को भी क्वारेंटाइन वार्ड में निरीक्षण के लिए रखा गया है।

एम्स प्रशासन ने इसकी पुष्टि कर दी है।मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस.सिंहदेव ने लोगो को संयम बरतने तथा प्रशासन की व्यवस्था में सहयोग की अपील भी की है।

कोरोना वायरस के बारे में जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 104 या 07712235091 पर संपर्क कर सकते हैं

प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोज शाम को बुलेटिन जारी किया जा रहा है। इसे विभाग की वेबसाइट cghealth.nic.in पर प्रतिदिन देखा जा सकता है । इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 104 पर 24 घंटे जानकारी ली जा सकती है। कार्यालयीन समय पर राज्य सर्विलांस इकाई के हेल्पलाइन फोन नंबर 07712235091 पर फोन कर जानकारी ली जा सकती है। इसके अलावा ईमेल आईडी [email protected] पर ईमेल कर भी कोरोना वायरस के संबंध में अपडेट लिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.