हमारा लक्ष्य है काेरोना को हराना,और जब तक हरा नहीं देते, रूकेंगे नहीं-देवेंद्र यादव

फेसबुक लाइव में महापौर ने बढ़ाया लोगों का हौसला,

भिलाई(खबर वारियर)दीन दयाल बिरिदु संभारी, हरहु नाथ मम संकट भारी’ श्रीरामचरितमानस के इस चौपाई के साथ भिलाईनगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव ने फेसबुक लाइव की शुरूआत की और प्रभू श्रीराम से प्रार्थना किए कि वे सभी के संकट को हर लें। साथ ही महापौर देवेंद्र यादव ने स्वामी विवेकानंद द्वारा कहीं पंक्ति उठो जागो और तब तक मत रूकों जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो जाए। इस पंक्ति के माध्यम से महापौर देवेंद्र यादव ने जनता का हौसला अफजाई किया औैर कहा कि हम सब का लक्ष्य है कोरोना को हराना। और हम सब तक तक नहीं रूकेंगे जब तक कोरोना को पूरी तरह से हरा नहीं देंगे।

आगे उन्होंने बताया कि फेसबुक लाइव पर बार-बार सवाल आ रहे हैं कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। उन्हें राशन कैसे मिलेगा?इस पर महापौर ने बताया कि सीएम भूपेश बघेल  ने सभी को राशन देने की घोषणा की है। इस विषय पर महापौर ने खुद कलेक्टर से बात की है। सब को राशन मिलेगा। सभी पार्षद जनप्रतिनिधि समाज सेवी संस्था अपने क्षेत्र के वार्ड वार ऐसे लोगों की सूची बनाएं और जोन कार्यालयों में दे। सभी को राशन मिलेगा आप भरोसा रखे। साथ ही एक शिक्षिका ने महापौर जी को बताया कि सरकारी शिक्षक-शिक्षिकाओं काे वेतन नहीं मिला। इसपर उन्होंने वादा कि वे शासन प्रशासन से बात कर जल्द ही इसका निराकरण कराएंगे। एक बार फिर स्कूल प्रबंधन द्वारा फीस को लेकर दबाव बनाने की शिकायत पर महापौर जी ने कहा कि वे खुद स्कूल प्रबंधन से बात करेंगे इस समस्या का समाधान करेंगे।

सीएम खुद व्यवस्था बनाने में जुटे हैं,

फेसबुक लाइव में महापौर देवेंद्र यादव ने बताया कि इस संकट समय भी खुद प्रदेश के मुखिया रोज घर से अपने कार्यालय से बाहर निकल कर फिल्ड में जा रहे हैं। लोगों की समस्याएं देख रहे औैर उसका समाधान कर बेहतर व्यवस्था बनाने में लेगे। प्रशासन और हम सब लगातार प्रयास कर रहे हैं। महापौर ने जनता से अपील की है कि वे जिस तरह से अबतक घर में रह कर कोरोना को हराने में साथ दे रही है। वैसा ही साथ दे। हम सब जरूर जीतेंगे।

रोज दानदाता आ रहे दान कर रहें

महापौर देवेंद्र यादव ने बताया कि छात्र नेता आदित्य सिंह ने जरूरतमंद लोगों के लिए अन्न दान किया है। रोज ऐसे दानदाता खुद से आकर जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं। लोगों के घर तक सब्जी से लेकर दवाइयां और राशन तक पहुंचा रहे हैं। हम हर जरूरी सामन पहुंचा रहे हैं। महापौर ने अपील की है कि आप सभी अपने घर पर रहे। सजग रहे, स्वस्थ्य रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.