सांसद सरोज पाण्डेय ने की मनरेगा कामगारों से मुलाकात

दुर्ग(खबर वारियर)भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय ने आज दुर्ग जिले के ग्राम पंचायत अछोटी और चंदखुरी पहुंचकर वैश्विक महामारी कोरोना के समय मे मनरेगा के कामगारों से मुलाकात कर उनका कुशलसक्षेम जाना, तथा मनरेगा में चल रहे कार्यों की जानकारी ली, साथ ही मोदी सरकार द्वारा उनकी मजदूरी दर बढ़ाए जाने व जनधन खातों में पैसे भेजें जाने के बारे में जानकारी भी दी।

उन्होंने सभी कामगारों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के सभी दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया।

सांसद सुश्री पाण्डेय ने कहा कि मोदी सरकार देश के सभी गांव, गरीब, मजदूरों की चिंता कर रही है, और इस वैश्विक महामारी के संकटकाल में कामगारों को मजबूती प्रदान करने का हर संभव प्रयास कर रही है ।उन्होंने

सभी कामगारों को जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र की मोदी सरकार ने वैश्विक महामारी में राहत देते हुए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है, जिसके तहत मनरेगा के कामगारों की मजदूरी जो पहले 182 रुपए थी अब उसे बढ़ाकर 202 रुपए कर दिया जाएगा।

मोदी सरकार ने मार्च में भी राहत पहुंचाते हुए बड़ी घोषणा की थी जिसके तहत मार्च से तीन महीने तक के लिए सभी महिला जनधन खाता धारकों को 500 रुपए प्रति महीने दी जा रही है। जिसका लाभ 20 करोड़ महिलाओं को हुआ है।

सरोज पांडेय ने कहा कि आज यह देख कर खुशी हुई कि मनरेगा में कार्यरत सभी महिलायें कोरोना से बचाव को ध्यान में रखते हुए साड़ियों से अपना मुंह ढंकी हुई थीं। उन्होंने महिलाओं को इस परंपरा को कायम रखने को कहा जिससे वह सुरक्षित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.