‘अंपन’ ने लिया चक्रवाती तूफान का रूप,

रायपुर(khabarwarrior) चक्रवाती तूफान अंपन अब भयंकर रूप धारण करते जा रहा है,और इसका असर ओड़िसा तटवर्ती एरिया और छत्तीसगढ़ की सीमा  में भी दिखने लगा है।इसकी शुरुआत बस्तर व गरियाबंद इलाके से हो गई है ,यहां तेज हवावों के सांंथ अंधड़ और पानी शुरू हो गया है।

आंधी,तूफान और बारिश इलाके में कुछ तबाही की खबरें भी आ रही हैं। पेड़ गिरने के साथ ही लोगों के घरों के छप्पर भी उड़ने की खबर है।

बंगाल की खाड़ी के ऊपर से उठने वाले चक्रवात की गति और ताकत ज़्यादा बढ़ने की संभावना है. खतरे को देखते हुए ओडिशा के 12 जिलों और कोलकाता सहित बंगाल में 5 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. बंगाल में दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर हाई अलर्ट पर हैं. अगले आदेश तक मछली पकड़ने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है।

दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में बना दबाव चक्रवात में बदलने लगा है. जो बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा के तट की तरफ तेज रफ्तार से बढ़ रहा है।

भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान अंपन के तेज होने के बाद पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों के लिए अलर्ट जारी किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *