14580 शिक्षकों सहित प्रदेश के सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए चल रहे आमरण अनशन के आज 9 वे दिन आप के प्रदेश अध्यक्ष के बाद सचिव उत्तम जायसवाल की हालात बिगड़ी, हॉस्पिटल शिफ्ट

रायपुर(khabarwarrior)14580 शिक्षकों की नियुक्ति व प्रदेश के सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए चल रहे आमरण अनशन के आज 9वे दिन प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल की हालत खराब हो गयीं जिन्हें मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए मेकाहारा हॉस्पिटल शिप्ट किया गया जो 7 जुलाई से उत्तम कोमल हुपेंडी के साथ आमरण अनशन में थे,।

वहीं आप के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी 3 जुलाई से आमरण अनशन पर है और और इन्होंने लिखित रूप से अस्तपाल में भर्ती होने से मना कर दिया उनकी भी हालत काफी नाजुक है, छत्तीसगढ़ आज आम आदमी पार्टी आर टी आई प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने एक दिवसीय उपवास कर अनसन पर बैठे कोमल हुपेंडी  व उत्तम जायसवाल जी का साथ दिया ।

लगातार 9वे दिन भी उसी ऊर्जा के साथ बैठे छत्तीसगढ़ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने छत्तीसगढ़ भूपेश सरकार को ललकारा और कहा कि भूपेश जी सत्ता के मोह में भूल गए है कि सरकार बनाने से पहले उन्होंने प्रदेश की जनता से बहुत से लोक लुभावन वायदे किये थे, बेरोजगारों की बात की थी जिसे आज निभाने से कतरा रहे है, कोमल हुपेंडी ने पूछा है कि कहाँ है आपके वो ब्लू प्रिंट जो आपने सत्ता में आने से पहले तैयार किये थे ।

कोमल हुपेंडी ने कहा कि आज प्रदेश के बेरोजगार जानना चाहते है कि उन्हें अभी और कितना इंतेजर करना है प्रदेश के 14580 चयनित शिक्षक की नियुक्ति कबतक पूर्ण होगी ?

आप जिस प्रकार संविदा भर्ती के रास्ते बना रहे है इससे इन शिक्षकों की नियुक्ति के रास्ते मे अड़चने न आजाये ।

उत्तम जयसवाल ने कहा कि इस कोरोना महामारी से लड़ने की लड़ाई में हम भी सरकार के साथ है परंतु इस कोरोना को अपना हथियार बना कर पुलिस के दम पर जिस प्रकार भुपेश सरकार प्रदेश में आंदोलनों को कुचलने जो षड्यंत्र रच रही है ये बर्दास्त नही किया जाएगा । प्रदेश के युवा जान चुके है और समझ रहे है ।

आम आदमी पार्टी आर टी आई प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव देविंदर सिंह भाटिया ने कहा कि भूपेश सरकार को 14580 शिक्षकों की नियुक्ति में जानबूझकर लेट लतीफी, शिक्षा जैसे गंभीर मामले मे सरकार की कमजोर मानसिकता को द्योतक है ।

सरकार जब तक शिक्षकों को नियुक्ति नहीं करती है, ये आन्दोलन अनवरत जारी रहेगा, आम आदमी पार्टी आर टी आई प्रकोष्ठ के प्रदेश सह सचिव संजय गुप्ता ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस ने वादा किया था कि सरकार बनने पर छग प्रदेश को शिक्षा के माडल के रूप में विकसित करेगी, चयनित शिक्षकों की नियुक्ति नहीं करना प्रदेश की जनता के साथ छलावा है सरकार को अपने वादे को निभाना होगा ।

आज आमरण अनशन में आर टी आई प्रकोष्ट के साथ सतीश साहू (पूर्व विधान सभा अध्यक्ष), अनिल प्रजापति (प्रदेश सह संगठन मंत्री-दुर्ग लोकसभा) , ज्ञान प्रकाश तिवारी (दुर्ग जिला अध्यक्ष), राजकुमार वर्मा ( वार्ड अध्यक्ष,नगर पालिक निगम भिलाई) शामिल रहे |