स्पोर्ट्स

पीवी सिंधु की आसान जीत, हॉन्ग-कॉन्ग की चीयूंगा नगन को सीधे गेमों में दी पटखनी

इंटरनेशनल(khabar warrior)-  रियो ओलिंपिक-2016 की रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने टोक्यो ओलिंपिक-2020 (Tokyo Olympics-2020) में अपना शानदार खेल जारी रखा है. सिंधु खेलों के महाकुंभ में अपने दूसरे मैच में जीत हासिल करने में सफ रही हैं. ग्रुप-जे के मैच में सिंधु के सामने थीं हॉन्ग कॉन्ग की चीयूंगा नगन थी. दोनों खिलाड़ियों के बीच बुधवार को जो मैच खेला गया उसमें सिंधु ने 21-9, 21-16 से अपने नाम कर लिया है. सिंधु को इस मैच को जीतने के लिए 35 मिनट का समय लगा. इस जीत के साथ ही सिंधु प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं.

सिंधु से भारत को टोक्यो ओलिंपिक में पदक की उम्मीद है. बैडमिंटन वह देश की इकलौती खिलाड़ी हैं जो इन ओलिंपिक खेलों में पदक की मजबूत दावेदार के रूप में देखी जा रही हैं. इस तरफ सिंधु अभी तक आसानी से आगे बढ़ रही हैं. अपने पहले मैच में सिंधु ने इजरायल की पोलिकारपोवा कसेनिया को 21-7, 21-10 से मात दे खेलों का शानदार आगाज किया था और अब दूसरे मैच में भी उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए आसानी से जीत हासिल की.

आसान रही जीत

सिंधु के लिए यह जीत आसान रही. पहले गेम में चेयुंग सिंधु के सामने टिक नहीं पाई और कमजोर नजर आईं. सिंधु ने इस गेम में अपनी विपक्षी को दोहरी संख्या में भी नहीं पहुंचने दिया. महज 15 मिनट में सिंधु ने पहला गेम अपने नाम किया. इसके बाद दूसरे गेम में जरूर चेयुंग से टक्कर मिली लेकिन यह टक्कर इतनी कड़ी नहीं थी कि सिंधु मैच हार जाएं. सिंधु ने शुरुआत में 2-0 की बढ़ेत ले ली थी लेकिन चेयुंग ने वापसी करते हुए अंकों के अंतर को कम किया और स्कोर 8-9 कर लिया. इसके बाद यह खिलाड़ी ब्रेक में 11-10 के स्कोर के साथ गईं. ब्रेक के बाद सिंधु ने वापसी करते हुए स्कोर 11-11 किया और फिर 17-14 की बढ़त ले ली. यहां से उन्हों जीत हासिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई.

डेनमार्क की खिलाड़ी से होगा सामना

इस जीत के साथ ही सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. विश्व की नंबर-7 खिलाड़ी सिंधु प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी. उन्होंने ग्रुप-I में टॉप किया है. सिंधु को डेनमार्क की खिलाड़ी पर 4-1 की बढ़त हासिल है. मिया सिर्फ एक ही बार मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु से जीत सकी हैं और यह जीत उन्हें इसी साल थाईलैंड ओपन में मिली थी.

Related Articles

Back to top button