छत्तीसगढ़मनोरंजन

बस्तर की बेटी पायल बनी सूर्यवंशी सिस्टर

फ़िल्म सूर्यवंशी में निभाए किरदार से अभिनेत्री पायल पाणीग्रही को मिली अलग पहचान,अभिनय की खूब हो रही प्रशंसा

बस्तर (खबर वारियर) सूर्यवंशी फिल्म में बतौर पत्रकार चंद लम्हों के लिए दिखने वाली बस्तर की बेटी पायल पाणीग्रही की चर्चा इन दिनों पूरे देश में है। सूर्यवंशी फिल्म में पत्रकार की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री पायल पाणीग्रही साउथ की फिल्मों में अभिनय के माध्यम से अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। उनकी अभिनीत एक एड फिल्म को करीब 13 लाख लोगों ने सर्च किया है। दुनिया भर के 4 हजार सिनेमाघरों में इस फिल्म की सफलता ने पायल पाणीग्रही को एक अलग पहचान दिलवाई है।

बस्तर के अंतागढ़ व जगदलपुर में पली-बढ़ी पायल बचपन से ही सांस्कृतिक गतिविधियों में हमेशा अव्वल आती रही है। इसी रूझान ने उन्हें फिल्मों में कैरियर बनाने के लिए प्रेरित किया। दिल्ली के एक प्रतिष्ठित फिल्म संस्थान से अध्ययन के बाद पायल लंबे समय तक असिस्टेंट कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर कार्य करती रही है और टाॅयलेट एक प्रेम कथा सहित कई एड फिल्मों के लिए किरदारों को चुनने में अपनी महत्ती भूमिका निभाई। अपनी कैरियर के अगले पड़ाव में पायल साउथ के फिल्मों के अभिनय के लिए हैदराबाद पहुंची जहां उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय के साथ ही फिल्म निर्माण के कई विधा से जुड़ी रही।

नाम बदला, मिला काम

अभिनेत्री पायल पाणीग्रही साउथ के फिल्मों में अपने बेहतर कैरियर के लिए अपना नाम ही बदल ली और उन्हें कई प्रोजेक्ट में बतौर एक्ट्रेस फिल्म प्रोजेक्ट्स मिलने का सिलसिला शुरू हुआ और अब साउथ के फिल्म उद्योग में नेहा पायल के नाम से अपनी एक अलग पहचान बना रही है।

सूर्यवंशी से शुरू हुआ एक नया सिलसिला

निर्देशक रोहित शेट्टी की महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स सूर्यवंशी के हिस्सा बनने की कहानी भी कुछ रोचक ही रही है, इस फिल्म में पत्रकार के तौर पर नेहा पायल के साथ करीब 50 लोगों की स्क्रीनिंग हुई थी जिसमें अभिनेत्री नेहा पायल किरदार के लिए चयनित हुई। फिल्म के प्रमुख अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ 5 दिनों की शूटिंग के बाद वह प्रोजेक्ट पूरा हो पाया।

अब देश भर से सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से बधाई मिलने पर बेहद खुश अभिनेत्री पायल पाणीग्रही कहती है कि यह मेरी कैरियर का बहुत ही महत्वपूर्ण समय है। सूर्यवंशी फिल्म के माध्यम से मुझे एक अलग पहचान के साथ कई प्रोजेक्ट मिल रहे हैं। यह मेरे लिए एक सुखद पल है मैं अपनों का नाम रौशन कर सकूं यह मेरा लक्ष्य है।

फिल्म में पत्रकार की भूमिका निभाने पर कहा कि परिवार के सदस्य बड़े भाई प्रमोद पाणीग्रही मीडिया उद्योग से ही जुड़े हुए है। उनके कामों को देख कर ही उन्होंने बतौर पत्रकार की भूमिका में सौ प्रतिशत बेहतर अभिनय करने की कोशिश की है। जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया है। उन्होंने दर्शकों के प्रति भी आभार व्यक्त किया है।

Related Articles

Back to top button