छत्तीसगढ़

प्राकृतिक आपदा के कारण फसल खराब होने से प्रभावित किसानों को राहत दे सरकार – छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन के सांथ 5 सौ किसानों ने दिया आवेदन

सभी प्रभावित किसानों को नियमानुसार राहत राशि दिलाई जायेगी – कलेक्टर

दुर्ग(खबर वारियर)पिछले दो माह से मौसम की प्रतिकूल परिस्थिति, असामयिक वर्षा, आंधी तूफान और ओलावृष्टि के कारण फसल खराब हो जाने से प्रभावित जिले के सैकड़ों किसानों ने जिला कार्यालय पहुंचकर छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन के नेतृत्व में कलेक्टर अंकित आनंद से राहत राशि प्रदान करने की मांग की।
कलेक्टर ने किसानों को बताया कि ओलावृष्टि और वर्षा तूफान से खराब हुए फसल का सर्वे करने का निर्देश दे दिया गया है एक सप्ताह के अंदर प्रभावित रकबा, फसल और किसानों की सूची तैयार कर ली जायेगी, राज्य शासन को भी परिस्थिति से अवगत करा दिया गया है।

प्रभावित किसानों की सर्वे सूची अवलोकन हेतु सार्वजनिक की जायेगी

छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर को बताया कि 2015 में सूखा राहत के सर्वे सूची में नाम नहीं होने के कारण हजारों प्रभावित किसान राहत राशि से वंचित रह गये थे जबकि सर्वे सूची में अनेक ऐसे किसानों के नाम शामिल थे जिनकी फसल प्रभावित नहीं होने के कारण अपात्र थे, प्रतिनिधिमंडल ने सर्वे सूची को पारदर्शी बनाने और अवलोकनार्थ पंचायतों में उपलब्ध कराने और किसानों को दावा आपत्ति करने के लिये कम से कम दो दिन का समय देने का आग्रह किया जिसे उन्होने स्वीकार कर लिया।

छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन की ओर से कलेक्टर को लगभग 5 सौ किसानों के व्यक्तिगत आवेदन जमा किये  गये हैं। इस अवसर पर आई के वर्मा, राजकुमार गुप्त, झबेंद्र भूषण वैष्णव, उत्तम चंद्राकर, पुरूषोत्तम भाई, परमानंद यादव, बंशीलाल देवांगन, बद्रीप्रसाद पारकर, प्रमोद पवांर, बाबूलाल साहू, मेघराज मढ़रिया, कल्याण सिंह ठाकुर, संतु पटेल, शंकर राव, गिरीश दिल्लीवार, हुकूम सिंह दिल्लीवार,लाजेश्वरी देशमुख, गौरव मढ़रिया, आदि  प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button