मध्य प्रदेशराजनीति

एमपी में सरकार बनाने भाजपा की कवायदें हुई तेज

भोपाल(khabarwarrior)मध्य प्रदेश में  कमलनाथ के मुख्यमंत्री पद से त्याग देने के बाद नई सरकार के गठन के लिए कवायद तेज हो गई है।

कमलनाथ के इस्तीफे के बाद भाजपा ने एक बैठक तो कर ली है लेकिन विधायक दल की औपचारिक बैठक जल्द आयोजित कर  विधायक दल का नेता  चुन लिया जाएगा।

वैसे तो मुख्यमंत्री के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम सबसे आगे चल रहा है।इनके अलावा अंदर खाने की ख़बर के हिसाब से कई और पुराने नेताओं की फील्डिंग में लगे होने की वजह से कशमकश की स्थिति बन गई है। ऐसे में अब सब की नजरें हाईकमान पर जा टिकी है।

रविवार को प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू के आह्वान के कारण यह बैैैहक अब एक दो दिन टलती नजर आ रही है।

उच्चतम न्यायालय के शक्ति परीक्षण के आदेश के  पश्चात शक्ति परीक्षण से पहले ही कमलनाथ ने  राजभवन जाकर मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था,जिसे राज्यपाल ने मंजूर करतेे हुए उनसे कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में काम करते रहने को कहा है।

विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति ने  फिलहाल विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी है।

22 पूर्व विधायक भाजपा के हुए

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के 22 पूर्व विधायक कल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। नई दिल्‍ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा और  ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में ये सभी काग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व विधायकभाजपा में शामिल हो गए हैं।

मध्यप्रदेश विधानसभा से इन विधायकों के इस्तीफे के कारण  कमलनाथ  सरकार अल्पमत में आकर  गिर गई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button