छत्तीसगढ़

सरकार कोरोना संक्रमण के रोकथाम में लगे शासकीय कर्मचारी/अधिकारी के असामयिक मृत्यु होने पर अनुग्रह राशि 50 लाख रुपये स्वीकृति करें – फेडरेशन

रायपुर(khabarwarrior)छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के शासकीय सेवक वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड19) के संक्रमण को रोकने के लिए एक योद्वा की तरह मैदान में है।

राजस्थान सरकार, दिल्ली सरकार सहित देश के कई राज्य सरकारों द्वारा डयूटी के दौरान संक्रमण के कारण असामयिक मृत्यु होने पर अनुग्रह राशि 50 लाख रुपये प्रभावित कर्मचारी-अधिकारी के आश्रित परिवार को देने हेतु स्वीकृति आदेश जारी किया हैै।फेडरेशन राजस्थान सरकार द्वारा कर्मचारी हित में इस आदेश का स्वागत करता है।

कमल वर्मा ने आगे बताया कि पूर्व में छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा कोविड 19 नियंत्रण कार्य में लगे सभी शासकीय कर्मियों को बोनस देने एवं असामायिक मृत्यु होने पर आर्थिक पैकेज देने की मांग की गई थी।

भारत शासन द्वारा कोविड 19 के नियंत्रण में कार्यरत सभी स्वास्थ्य कर्मियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण कोष के तहत 50 लाख रुपए तक के बीमा सुविधा प्रदान की गई है।

इसी तारतम्य में मुख्यमंत्री द्वारा बोनस देने की घोषणा की गई थी।साथ ही सीएम द्वारा प्रधानमंत्री को पत्र प्रेषित कर स्वास्थ्य कर्मियों की तरह कोविड 19 नियंत्रण कार्य में लगे अन्य शासकीय विभागों,स्थानीय निकायों केे कर्मचारियों/अधिकारियों को भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज अंतर्गत बीमा योजना में शामिल करने अनुरोध किया गया है।

प्रदेश के शासकीय कर्मियों के लगभग पूरे अमले ने अभावों से जुझते हुए पहले चरण में इस वैश्विक महामारी के नियंत्रण के पहले चरण में  अपने राज्य को पहली पंक्ति में खड़ा कर दिया है। लेकिन अत्यंत ही खेद का विषय है कि सीएम के घोषणा के बाद भी आज दिनांक तक न ही बोनस देने और न ही असामयिक मृत्यु होने पर अनुग्रह राशि 50 लाख स्वीकृति प्रदान करने संबंधी कोई आदेश शासन द्वारा जारी नहीं किया गया है, जिसके कारण प्रदेश के कर्मचारियों मे भारी रोष व्याप्त है।

फेडरेशन ने सीएम से अनुरोध करते हुए छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के विरूद्ध संघर्षरत समस्त शासकीय विभागों/स्थानीय निकायो/संविदा/मानदेय कर्मचारी-अधिकारी के मृत्यु होने के स्थिति में उसके आश्रित परिवार को 50 लाख रूपये अनुग्रह राशि देने एवं इस सेवा में लगे शासकीय सेवकों को आपके घोषाणानुसार बोनस देने की मांग करते हुए हेतु आश्रित को तत्काल अनुकंपा नियुक्ति एवं दिवंगत कोरोना योद्धा को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग की है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button