राजधानी

इंद्रावती भवन में तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना, संयुक्त मोर्चा ने दी आंदोलन की चेतावनी

नवा रायपुर(खबर वारियर)छत्तीसगढ़ शासन के विभागाध्यक्ष कार्यालय में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।आज विभागाध्यक्ष कार्यालय के तीन कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

संयुक्त मोर्चा इंद्रावती भवन ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज स्वास्थ्य विभाग, स्कूल शिक्षा एवं आर्थिक सांख्यिकीय विभाग के तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले है।इंद्रावती भवन में दहशत का माहौल है। सरकार कोरोना संक्रमण को देखते हुए 33 प्रतिशत कर्मचारियों से कार्यालय संचालित करने का निर्णय लिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में समस्त विभागाध्यक्ष को निर्देश भी जारी किया है।लेकिन कई विभाग के विभागाध्यक्ष इस आदेश का खुले आम धज्जी उड़ा रहे है।कर्मचारियों को मौत के मुंह में धकेल रहे है।मोर्चा ने स्पष्ट कहा है कि यदि समस्त विभागाध्यक्ष तत्काल 33 प्रतिशत रोस्टर अनुसार कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगाएंगे तो सभी संगठन मिलकर ऐसे विभाग प्रमुख के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे।

कर्मचारियों को नवा रायपुर ले जाने के लिए मात्र 33 प्रतिशत बसों का संचालन किया जा रहा है। सोशल दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है । बसों में भीड़ को देखकर इस बात से नकारा नहीं जा सकता कि आने वाले समय में शत प्रतिशत अधिकारी – कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिलेंगे।

प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ के अध्यक्ष कमल वर्मा आज मंत्रालय में सचिव सामान्य प्रशासन विभाग डी डी सिंह एवम् सीईओ एन आर डी ए अंकित आनंद से भेंटकर बसों की संख्या में तत्काल वृद्धि करने की मांग की है।सरकार यदि बसों में पर्याप्त वृद्धि नहीं करेगी तो मोर्चा एक दिन सामूहिक अवकाश लेकर व्यवस्था के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी।

मोर्चा ने शत प्रतिशत अधिकारियों की ड्यूटी पर भी विरोध दर्ज कराया है। आईएएस अधिकारियों की भांति राजपत्रित अधिकारियों को भी वर्क फ्रॉम रूम के लिए प्रेरित करना चाहिए। देश के प्रधानमंत्री ने अपने उद्बोधन में भी स्पष्ट कर चुके है कि वैक्सीन आने में माह दिसंबर तक इंतजार करना पड़ सकता है।इसलिए सरकार को शासकीय सेवकों की छोटी छोटी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए निराकरण करना चाहिए।

संयुक्त मोर्चा की ओर से जारी बयान में कमल वर्मा, जितेंद्र ठाकुर, सी एल शर्मा, अमोद श्रीवास्तव, सुरेश ढीढी, सलीम खान, नंदलाल चौधरी, पुरूषोत्तम पमनानी, सत्येन्द्र देवांगन, जयंत यादव,अनिल देवांगन, आलोक वशिष्ट, नेहा शुक्ला आदि शामिल है।

Related Articles

Back to top button