कॅरिअरछत्तीसगढ़

कल है पूरक परीक्षा का फॉर्म विलम्ब शुल्क सहित भरने की आखरी तारीख, जल्द ही करे आवेदन

कैरियर (ख़बर वारियर)- छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी, हायर सेकेंडरी व्यावसायिक पूरक परीक्षा के आवेदन फार्म विलंब शुल्क सहित आठ नवंबर तक जमा किए जा सकेंगे। इसके बाद आवेदन नहीं मंगाए जाएंगे। इसलिए इस अवसर को चूके बिना ही आवेदन कर देना उचित होगा।

माशिमं के सचिव प्रो. वीके गोयल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कुछ विद्यार्थियों द्वारा निर्धारित तिथि 31 अक्टूबर तक फार्म नहीं भरे जा सके। माशिमं द्वारा छात्रहित को ध्यान में रखते हुए पूरक परीक्षा 2020 के लिए विलंब शुल्क 550 रुपये के साथ आठ नवंबर तक फार्म भरने की तिथि निर्धारित की है। पूरक परीक्षा की पात्रता रखने वाले छात्र आठ नवंबर तक तक विलंब शुल्क के साथ फार्म भर सकते हैं। आवेदन करने के लिए छात्र स्वयं या संस्था के माध्यम से मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

गौरतलब है कि बोर्ड द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 10वीं या हाई स्कूल सर्टिफिकेट की पूरक परीक्षाएं 28 नवंबर से शुरू होंगी और 9 दिसंबर तक चलेंगी। वहीं, 12वीं यानि हायर सेकेण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट की पूरक परीक्षाओं का आयोजन भी 28 नवंबर से शुरू होगा, लेकिन यह 15 दिसंबर तक चलेंगी, जबकि 12वीं वोकेशनल की पूरक परीक्षाएं 14 दिसंबर तक ही समाप्त हो जाएंगी। छत्तीसगढ़ बोर्ड से शैक्षणिक सत्र 2019-20 की पूरक परीक्षाओं के लिए आवेदन किए छात्र टाइम-टेबल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रैक्टिकल परीक्षाएं केंद्र पर ही

बोर्ड द्वारा जारी कार्यक्रम सूचना के अनुसार सभी कक्षाओं के स्वाध्यायी परीक्षार्थियों की प्रायोगिक / प्रायोजना परीक्षाएं परीक्षा केंद्र पर ही आयोजित की जाएगी। परीक्षा तिथि के बारें में परीक्षार्थियों के अपने परीक्षा केंद्र पर सम्पर्क करना होगा।

Related Articles

Back to top button