शाह और मोदी को NRC के बजाय नेशनल रजिस्ट्रार ऑफ अनएम्प्लॉयड यूथ NRU बनानी चाहिए-दिग्विजय सिंह

जो हिंदूस्तान में जन्मा वह हिन्दू तो जो दूसरे देश मे जन्मा वह हिन्दू उनकी नजर में क्या हैं ?- दिग्विजय सिंह,

भोपाल(khabarwarrior) दिग्विजय सिंह ने कहा कि सीएए भारत के संविधान में समानता की भावना का उल्लंघन है।इसकी जरूरत ही नही  है जब संविधान में पहले से ही नागरिकता का नियम बना हुआ है । सीएए कानून केवल देश के मुसलमानों को डराने धमकाने के लिए लाया जा रहा है।एक तरफ आरएसएस कहती है कि ,जो हिंदूस्तान में जन्मा वह हिन्दू तो जो दूसरे देश मे जन्मा वह हिन्दू उनकी नजर में क्या हैं ?

दिग्विजय सिंह ने कहा वे  देश भर में  एनआरसी और सीएए के खिलाफ चल रहे आंदोलन स्थल पर पूर्व मंत्री और हाकी खिलाड़ी पूर्व ओलम्पियन असलम शेर खान के साथ जाएंगे ,और यह बताएंगे कि  कांग्रेस उनके साथ है। दोनो नेताओं की यह यात्रा 26 जनवरी के बाद देश भर के उन शहरों में होंगी जहां जहां सीएएऔर एनआरसी के विरुद्ध आंदोलन चल रहा है ।
2019 के महामहिम के अभिभाषण में पूरे देश मे एनआरसी लाने की बात की थी, अब प्रधानमंत्रीजी मुकर कर झूठ बोल रहे हैं तो क्या महामहिम ने बिना कैबिनेट के निर्णय के भाषण दे दिया । इस देश का हर हिन्दू सिख मुसलमान राष्ट्रभक्त है, लेकिन बीजेपी का राष्ट्रभक्ति कटघरे पर है । अगर उतना ही राष्ट्रभक्त हो तो डीएसपी  देवेंद्र सिंह पर देश द्रोह का केस दर्ज करना चाहिए।

उक्त बातें भोपाल में दिग्विजय सिंह और असलम शेर खान की संयुक्त पत्रकार वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.