Uncategorized

मतदाता जागरूकता के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वाले हुए सम्मानित

दुर्ग में 10 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का किया गया आयोजन, मतदाता जागरूकता के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वालों का हुआ सम्मान

दुर्ग(khabarwarrior)10 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर दुर्ग में जिला स्तरीय मतदाता दिवस का आयोजन बी.आई.टी. काॅलेज के आडिटोरियम में किया गया।

कार्यक्रम में संभागायुक्त दिलीप वासनीकर, जिला कलेक्टर अंकित आनन्द सहित अनेक प्रशासनिक अधिकारी तथा बड़ी संख्या में महाविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र छात्राएं मौज़ूद थे।

इस दौरान वक्ताओं नें इलेक्ट्रोल लिट्रेसी स्ट्रॉन्ग डेमोक्रेसी विषय पर अपने विचार रखे।सम्भागायुक्त दिलीप वासनिकर ने उपस्थित मतदाताओं एवं नागरिकों को मतदाता दिवस की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बी.एल.ओ., नोडल अधिकारियों, महाविद्यालय के कैम्पस एम्बेसडरों को प्रशस्ति पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया गया।

मतदाता जागरूकता के लिए महाविद्यालय स्तर पर आयोजित रंगोली प्रतियोगिता, स्लोगन सहित अन्य प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में पहली बार मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने वाले महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को एपिक कार्ड का वितरण भी किया गया।
दुर्ग संभागायुक्त दिलीप वासनीकर ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मतदान के महत्व को देखते हुए आयोग द्वारा मतदाता दिवस का आयोजन किया जाता है। जिसका उद्देश्य सभी नागरिकों को मतदान के प्रति जागरूक करना है।

मतदान करने की अपील

संभागायुक्त ने नागरिकों को अवश्य मतदान करने की अपील करते हुए राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर कलेक्टर अंकितआनंद ने कहा कि मतदाताओं को समान रूप से संवैधानिक अधिकार प्रदान करने और लोकतंत्र में नागरिक गणों को भागीदार बनाने के लिए राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाता है। इसके साथ ही नए मतदाताओं को मतदान का महत्व बताते हुए मतदान प्रक्रिया में भागीदार बनाने के लिए यह आयोजन किया जाता है।

उन्होंने लोगों को अपील करते हुए कहा कि सभी निर्वाचन की प्रक्रिया का पालन करें। वहीं नए मतदाता भी इस दौरान उत्साहित नज़र आए । उन्होंने भी अपने मजबूत लोकतंत्र के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही ।

कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव, जिला पंचायत सीईओ  कुंदन कुमार, अपर कलेक्टर  गजेंद्र सिंह ठाकुर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  दिव्या वैष्णव, अन्य अधिकारी गण, अधिकारीगण, विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्य, बीएलओ, नोडल अधिकारी, कैम्पस एंबेसेडर सहित बड़ी संख्या छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button