धान खरीदी की मियाद बढ़ाने भाजपा किसान मोर्चा ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

रायपुर(khabarwarrior)छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा ने अपने निर्धारित कार्यक्रमानुसार शुक्रवार को पूरे प्रदेशभर में धान खरीदी की समय-सीमा बढ़ाने की मांग को लेकर जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन किया और कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकताओं ने जमकर नारेबाजी कर खरीदी की तिथि बढ़ाने की मांग की।
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूनम चन्द्राकर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संदीप शर्मा, प्रदेश मंत्री गौरीशंकर श्रीवास, और जिला अध्यक्ष अजय साहू के नेतृत्व में मोर्चा कार्यकर्ताओं ने रायपुर में प्रदर्शन कर कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग पर जोर दिया।

ज्ञापन में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ राज्य सरकार द्वारा धान खरीदी के लिए अंतिम तिथि 15 फरवरी निर्धारित की गई है। इस वर्ष धान खरीदी के लिए बनाए गए नियमों में बार-बार परिवर्तन, समय-समय पर बारदानों की अनुपलब्धता, उचित परिवहन के अभाव एवं मौसम की प्रतिकूलता के चलते लगभग 4 लाख से अधिक पंजीकृत किसान अभी तक धान नहीं बेच पाए हैं।

अनुमान के अनुसार अभी किसानों के पास 25 लाख टन धान बेचे जाने हेतु शेष है। धान की मात्रा को देखते हुए 15 फरवरी 2020 तक यह कार्य नहीं हो पायेगा, अतः धान खरीदी की अवधि 10 से 15 दिन बढ़ाने से किसानों को राहत मिलेगी।
इस मौके पर अनूप मसंद, हितेश वरू, टीकम साहू, कमलेश शर्मा, राजेश पाण्डेय, रितेश सहारे, जुगल किशोर, अनूप खेलकर, अर्चना शुक्ला, चंदन राजपूत, देव पाटकर, रूपेश यादव, संतोष साहू, हरीश ठाकुर, गोपी साहू, अजय शुक्ला, जितेन्द्र गंडेचा सहित काफी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.