कोरोना संक्रमण: बचाव ही उपाय-टिक टॉक वीडियो बना जागरूकता का माध्यम,ऐसे दे रहे हैं संदेश

रायपुर(khabarwarrior)छत्तीसगढ़ समेत पुरे भारत को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है और इस भयंकर महामारी से बचने के लिए समाज के लोग अलग अलग तरीके से लोगों को जागरूक करने की अपील कर रहें हैं।

ऐसे में इसी क्रम में रायपुर, छत्तीसगढ़ के सामाजिक कार्यकर्ता और राजनीतिक मीडिया विश्लेषक प्रकाशपुन्ज पांडेय ने कोरोना वायरस से फैली महामारी की रोकथाम और जागरूकता के लिए अपनी बेटी अव्नी के साथ टिक टॉक पर वीडियो बनाकर वीडियो शेयर कर सोशल मिडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

 

ग़ौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में अभी तक जो 10 कोरोना पॉजिटिव केस आए थे उनमें से नौ मरीज़ों की सकुशल घर वापसी हो गई है जो कि ठीक हो चुके हैं।

प्रकाशपुंज पांडेय ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव और छत्तीसगढ़ के सभी डॉक्टर्स, नर्स, स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस विभाग, मीडिया के साथ ही जो लोग भी इस आपातकालीन स्थिति में समाज को अपनी सेवाएं दे रहे हैं उन सब का सहृदय धन्यवाद ज्ञापन किया है।

पांडेय ने छत्तीसगढ़ की जनता का भी धन्यवाद किया कि उन्होंने बड़े ही कुशलता से, सजगता से और सतर्कता से इस लॉकडाउन का पालन किया है ,और उन्होंने आग्रह किया है कि आगे भी ऐसे ही सरकार के सभी आदेशों और नियमों का पालन करें ताकि हम सब स्वस्थ रहें और सुरक्षित रहें क्योंकि करोना वायरस के प्रकोप से बचाव का एकमात्र उपाय है सोशल डिस्टेंसिंग और फिजिकल डिस्टेंसिंग।

उन्होंने लोगों से निवेदन करते हुए कहा कि सभी लोग साबुन या फिर हैंडवॉश से कम से कम 20 सेकंड तक अपना हाथ धोएं। सैनिटाइजर इस्तेमाल करें, मास्क लगाएं, अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मतलब Immunity को बढ़ाएं और अनावश्यक बाहर निकलने से बचें…।

Leave a Reply

Your email address will not be published.