छत्तीसगढ़

21 जुलाई के बाद कलेक्टर लगा सकेंगे लॉकडाउन,मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय,

बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय:-

मुख्यमंत्री  बघेल ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

स्वास्थ्य विभाग में टेक्निशियन, एएनएम आदि रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर लाॅकडाउन लगाने के लिए अधिकृत

लाॅकडाउन लगाने के कम से कम तीन दिन पहले देनी होगी सूचना

रायपुर(खबर वारियर)मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज शाम मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति, रोकथाम और बचाव के कार्यों की गहन समीक्षा की गई।

मुख्यमंत्री  बघेल ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने और कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए बेडो की संख्या बढ़ाने तथा टेक्निशियन, एएनएम आदि रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश दिए है।

बघेल ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आवश्यक होने पर जिला कलेक्टरों को अपने जिले में कम से कम तीन दिन की पूर्व सूचना देकर लाॅक डाउन लगाने के लिए अधिकृत किया है। जिसके तहत 21जुलाई के बाद कलेक्टर लगा सकेंगे लॉक डाउन

यह लाॅकडाउन कम से कम सात दिनों का होगा। इस दौरान दैनिक जरूरत की वस्तुएं की सुचारू आपूर्ति और आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

रायपुर के बीरगांव क्षेत्र में शतप्रतिशत टेस्टिंग के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग को दिए गए है।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री  टी.एस. सिंहदेव, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, कृषिमंत्री रविन्द्र चैबे, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ल गुरू रूद्र कुमार सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बाइटरविन्द्र चौबे,मंत्री छ.ग.शासन

Related Articles

Back to top button