राजधानी

सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया हनुमान चालिसा का सस्वर पाठ

रायपुर (खबर वारियर) छत्तीसगढ़ राज्य के सहकारी समितियों में कार्यरत् सभी संवर्गो के कर्मचारियों ने अपनी 5 सूत्रीय मांगों की ओर शासन का ध्यानआृष्ट करने हेतु 8 नवंबर से अनिश्चितकालिन आंदोलन कर राजधानी के बूढ़ातालाब स्थित धरना स्थल पर गांधीवादी तरीके से धरनारत् है।

प्रदेश के सहकारिता विभाग के कर्मचाारी अधिकारी समिति प्रबंधक, डाटा एट्री आपरेटर, लिपिक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सरकार के वादा खिलाफी के खिलाफ आंदोलन का शंखनाद किए है।

आंदोलन का समर्थन छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष विजय कुमार झा, धरना स्थल पहुंचकर आंदोलन का समर्थन किया है। संघ के प्रांताध्यक्ष ईश्वरी साहू के नेतृत्व में आंदोलनकारियों ने तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ प्रांताध्यक्ष झा का पुष्पहार से स्वागत् किया तथा धरना स्थल पर हनुमान चालिका का सस्वर पाठ कर छत्तीसगढ़ सरकार को सद्बुद्वि देने की संकट मोचन हनुमान जी से प्रार्थना की।

सहकारी समिति के कर्मचारियों की 5 सूत्रीय मांग व चुनावी धोषणा पत्र में नियमितिकरण के वादे को पूरा करना तो दूर, वेतन से भी सरकार बनने के बाद वंचित रखा गया है।

संघ ने मांग की है कि जैसे समिति के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है, वैसे ही मंत्रालय के अधिकारियों व विभागीय मंत्रियों का भी वेतन रोक दिया जावे।

शनिवार को शासकीय अवकाश के बाद भी हजारों की संख्या में सहकारी समिति के कर्मचारी प्रांताध्यक्ष ईश्वरी साहू, नरेन्द्र साहू महासचिव, ईश्वर श्रीवास संयुक्त सचिव, भाई लाल देवाॅगन संग्ठन सचिव, मनीराम केवट संगठन मंत्री, के नेतृत्व में धरना स्थल पर धरनारत् थे। रविवार होने के बाद भी प्रातः 11 बजे पुनः धरना स्थल पर सभी समिति सदस्य बूढ़ातालाब धरना स्थल पर उपस्थित होगें।

Related Articles

Back to top button