कॅरिअर

सीबीएसई 10वीं परीक्षा का शेड्यूल आज होगा जारी, cbse.nic.in पर कर पाएंगे डाउनलोड

शिक्षा(खबर वारियर)- सीबीएसई 10वीं की परीक्षा का टाइमटेबल आज यानी कि 02 फरवरी को घोषित कर दिया जाएगा। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) आज 10वीं की परीक्षा का विषयवार शेड्यूल आधिकारिक पोर्टल cbse.nic.in और cbse.gov.in पर जारी कर देगा। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं, वे डेटशीट अपलोड होने के बाद आधिकारिक पोर्टल पर तिथियां चेक कर सकेंगे। इसके अलावा 10वीं के छात्र-छात्राएं विषवार डेटशीट देखने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को भी फाॅलो करक सकते हैं।

CBSE Class 10th Date Sheet 2021: डेटशीट ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

सीबीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षा का टाइमटेबल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंटस को आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद नई वेबसाइट पर क्लिक करें। इसके बाद लेटेस्ट अपडेट सेक्शन के तहत सीबीएसई कक्षा 10 डेटशीट 2021 लिंक एक्टिव होने के बाद उस पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने से अगली विंडो से सीबीएसई 10वीं कक्षा की परीक्षा की पीडीएफ डेट शीट डाउनलोड कर लें।

इसके अलावा शिक्षा बोर्ड ने हाल ही में विषयवार 10वीं कक्षा के सैंपल पेपर भी जारी कर दिए हैं। इनमें गणित, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान सहित सभी विषयों के लिए सैंपल पेपर आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए हैं। CBSE कक्षा 10 के सैंपल पेपर में पिछले वर्षों में पूछे गए सभी प्रश्न दिए गए हैं, जिससे स्टूडेंट्स को परीक्षा के पैर्टन का अंदाजा लग सकता है।

Related Articles

Back to top button