राजधानी

राजधानी में लॉकडाउन पर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, अफसरों के साथ कोरोना पर हाईलेवल मीटिंग खत्म, बैठक में ये लिये गये हैं फैसले

रायपुर (khabar warrior)- राजधानी रायपुर में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगेगा। राजधानी में कोरोना की बेकाबू हड़ताल बुलायी हाईलेवल मीटिंग खत्म हो गयी है। बैठक में राजधानी सहित प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना की स्थिति को लेकर आज समीक्षा की गयी। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक में कोरोना के अलग-अलग बिंदुओं पर चर्चा की गयी।

बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया में बातचीत में इस बात के संकेत दिये है कि रायपुर में आनन-फानन में लॉकडाउन नहीं लगने जा रहा है। हालांकि   उन्होंने कहा कि परिस्थिति के अनुरूप लॉकडाउन पर फैसला कलेक्टर लेंगे। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने रायपुर में कोरोना के हालात को चिंताजनक बताया है।

लॉकडाउन पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि…

“लॉकडाउन से फायदा कम नुकसान ज्यादा है। लॉकडाउन कोरोना खत्म करने का विकल्प नहीं है। पूर्व के अनुभवों के आधार पर ये कहा जा सकता है कि लॉकडाउन से मरीजों की संख्या में कमी आ सकती है, लेकिन उसका दुष्प्रभाव काफी ज्यादा होता है। पिछली बार 50 दिनों से ज्यादा लॉकडाउन लगा था, विशेषज्ञ भी मानते हैं लॉकडाउन से कोरोना खत्म नहीं हो सकता”

कोरोना के नये स्ट्रेन पर पत्रकारों को जानकारी देते हुए सिंहदेव ने कहा है कि नये स्ट्रेन मिले हैं, लेकिन ऐसी कोई जानकारी नहीं आयी है जिसमें ये कहा जा सके कि कोरोना का नया स्ट्रेन ज्यादा खतरनाक है। कोरोना का नया स्ट्रेन भी पूर्व की भांति ही है, उसमें कुछ म्युटेशन जरूर हुआ है, जो वायरस में संभावित है।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि आज की बैठक में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की गयी है। प्रदेश के बड़े-बड़े अस्पतालों में बेड की उपलब्धता बेहद कम है। आईसीयू में भी जगह नहीं के बराबर है। बेड को बढ़ाने की तयारी विभाग कर रहा है। वहीं टेस्टिंग किट की उपलब्धता को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि किट की कमी है, क्योंकि उसकी उपलब्धता प्रर्याप्त नहीं हो पा रही है। कुछ पेमेंट का इश्यू है उसे दूर करने की जरूरत है। जल्द ही ये उपलब्धता हो जायेगी।

Related Articles

Back to top button