मनोरंजन

टीवी की दिग्गज एक्ट्रेस सुरेख सिकरी का हार्ट अटैक से निधन

इंटरटेनमेंट(khabar warrior)- हिंदी टेलीविजन और सिनेमा की एक दिग्गज स्टार ने आज दुनिया से अलविदा कह दिया. बधाई हो और बालिका वधू जैसी कई हिट फिल्में और सीरियल करने वाली टैलेंटेड अदाकारा सुरेखा सिकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि उनकी मृत्यु हार्ट अटैक से हुई है. वहीं, सुरेखा लंबे समय से बीमार भी चल रही थीं. साल 2018 में उन्हें लकवे का अटैक पड़ा था. इसके 2 साल बाद (साल 2020 में) वे ब्रेन स्ट्रोक का शिकार हो गई थीं.

सुरेखा सिकरी के मैनेजेर का बयान

सुरेखा सिकरी के निधन के बाद उनके मैनेजेर ने मीडिया में एक बयान जारी कर कहा, ”हार्ट अटैक आने से आज सुबह सुरेखा सिकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया. दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक की वजह से वह बीमार चल रही थीं. अपने आखिरी वक्त में सुरेखा सिकरी अपने परिवार के साथ थीं. उनका परिवार दुख की इस घड़ी में अपने लिए प्राइवेसी चाहता है. ओम साईं राम.”

3 बार मिला नेशनल फिल्म अवॉर्ड

बता दें, सुरेखा सिकरी एक-दो नहीं, बल्कि 3 बार अपनी फिल्मों के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है. साल 1988 में आई फिल्म तमस, 1995 की Mammo और साल 2018 में आई फिल्म बधाई हो के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था. सुरेखा सिकरी आखिरी बार Netflix पर रिलीज हुई फिल्म Ghost Stories में दिखी थीं.

उत्तर प्रदेश से आई थीं सुरेखा

सुरेखा सिकरी का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था. अल्मोरा और नैनीताल में वह बड़ी हुईं. इसके बाद अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी से स्नातक किया और फिर दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एंटर किया. साल 1989 में सुरेखा को संगीत नाट्य एकेडमी अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

नसीरुद्दीन शाह से है यह रिश्ता

बता दें, सुरेखा सिकरी के पिता एयरफोर्स में थे और माता एक टीचर थीं. उन्होंने Hemant Rage से विवाह किया. हेमंत और सुरेखा का बेटा राहुल सिकरी मुंबई में एक आर्टिस्ट है. कम लोग जानते होंगे कि एक्टर नसीरुद्दीन शाह और सुरेखा सिकरी में बहनोई-साली का रिश्ता है. दरअसल, सुरेखा की बहन मनारा सिकरी ने नसीरुद्दीन शाह से शादी की थी.

‘दादी’ बनकर खूब मिला फेम

सुरेखा सिकरी को सबने ‘बालिका वधु’ में दादी सा के रोल में तो खूब पसंद किया. लेकिन उनके कई रोल ऐसे हैं, जिनकी वजह से सुरेखा को फेम मिला. परदेस में है मेरा दिल, सात फेरे, बनेगी अपनी बात, सीआईडी जैसे कई धारावाहिकों में सुरेखा सिकरी ने दादी के रोल अदा किए.

Related Articles

Back to top button