छत्तीसगढ़राजनीति

प्रदेश की जरूरतों को पूरा करने हम केंद्र से बात करने तैयार-सुनील सोनी

केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को दिए 123 करोड,
248 में से 230 वेंटिलेटर का इस्तेमाल ही नहीं

रायपुर(खबर वारियर)भाजपा प्रदेश उपाध्यक्षव रायपुर सांसद सुनील सोनी ने प्रदेश सरकार पर कोरोना में लापरवाही करने का आरोप लगाया है। सुनील सोनी ने कहा है कि कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र सरकार अब तक 123 करोड़ रूपये दे चुकी है लेकिन प्रदेश सरकार झूठे आरोप लगाने की राजनीति कर रही है।

सांसद सोनी ने कहा कि केंद्र ने पहले 56 करोड़ फिर 67 करोड़ की मदद की है। एन 95 मास्क, 447000 पीपीइ किट, 172000 हाइडोक्सी क्लोरोक्वीन के 21 लाख से ज्यादा टेबलेट और 248 वेंटिलेटर दिए हैं। इसके विपरीत प्रदेश सरकार ने सिर्फ 18 वेंटिलेटर ही लगाए हैं जबकि 230 वेंटिलेटर का इस्तेमाल ही नहीं कर रहे; इसी तरह 77952 आरएनए टेस्टिंग किट और 108100 आरटीपीसीआर किट उपलब्ध कराए हैं।

सांसद सोनी ने कहा कि हम प्रारंभ से ही कह रहे हैं कि प्रदेश को जो भी जरूरत है, उसे पूरा करने के लिए केंद्र से बात करने तैयार हैं। केंद्र सरकार पर्याप्त सामान उपलब्ध करा रही है। इसके विपरीत प्रदेश सरकार और कांग्रेस सिर्फ आरोप लगाने की राजनीति कर रही है। मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए सांसद सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री समेत पूरी सरकार क्वारेंटाइन हो गई है और जनता को भुगतने के लिए छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि आज एम्स में जगह नहीं है; सरकारी अस्पताल में व्यवस्था नहीं है इसलिए लोग प्राइवेट अस्पताल जा रहे हैं लेकिन वहां भी लोगों से लूट हो रही है। अब तक इलाज के लिए कोई फीस तय नहीं है, इसलिए मनमानी कीमत वसूल रहें हैं। कई लोग तो गहने और जमीन गिरवी रखकर इलाज करा रहे हैं; छत्तीसगढ में इलाज नहीं हो रहा है इसलिए ऐसी स्थिति बनी है; लगातार केस बढते जा रहे हैं। लोगों में भय व्याप्त हो गया है, संसाधन होने के बावजूद केंद्र पर आरोप लगाकर कांग्रेस की राज्य सरकार जनता के साथ बेइमानी कर रही है।

सुनील सोनी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की नियत में खोट है और राज्य में बेलगाम प्रशासन को लगाम लगाने की जरूरत है। राज्य सरकार के अस्पताल के प्रति लोगों में विष्वास नहीं होने के लिए आज भय का वातावरण है। दिन प्रतिदिन संक्रमण बढ़ता जा रहा है। राज्य सरकार निरंकुषता और लापरवाही छोड़कर केन्द्र की ओर उंगली उठाना बंद करे और जनता के हित में स्वंय अपनी अंतरात्मा को टटोलें कि आज हम कहॉ खड़े हैं ?

Related Articles

Back to top button