महिंद्रा अपनी नयी Scorpio लॉन्च करने को तैयार, पहले से ज्यादा दमदार, होंगे बड़े बदलाव

ऑटोमोबाइल (ख़बर वारियर)- देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपनी बेहद लोकप्रिय ऑफ-रोड एसयूवी थार की दूसरी पीढ़ी का मॉडल पेश किया। जिसके बाद कंपनी XUV500 और स्कॉर्पियो के नए मॉडल को लेकर चर्चा में है। हाल ही में सामने आई जानकारी के मुताबिक कंपनी इन गाड़ियों को बड़े बदलाव के साथ 2021 की शुरुआत में लॉन्च करने जा रही है। वहीं कंपनी ने स्कॉर्पियो के नए मॉडल के लिए चार नए नाम Scorpio Sting, the Sting, Sting और Scorpio Sting दर्ज किए हैं।

पुराने के साथ जारी रहेगी नए मॉडल की ब्रिकी: 

माना जा रहा है कि Mahindra Scorpio Sting नेमप्लेट का इस्तेमाल इस एसयूवी के सभी नए मॉडल के लिए किया जा सकता है। वहीं नए मॉडल् को कंपनी वर्तमान में मौजूद मॉडल के साथ बेचना जारी रखेगी। यानी आप नई स्कोर्पियो के आने के बाद भी  मौजूदा मॉडल को खरीद सकेंगे।

इंजन स्पेक्स: 

कंपनी की तरफ से अभी तक इस कार के इंजन को लेकर कोई जानकारी सामनें नहीं आई है, लेकिन इसमें नए 2.2 लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। बता दें, यह वही पावरट्रेन है जो नए थार में ड्यूटी करता है। लेकिन इसे स्कोर्पियो में ज्यादा पावर और आउटपुट पैदा करने के लिए ट्यून किया जाएगा। वहीं डीजन मॉडल पर 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन भी होगा। जो 350Nm टार्क के साथ 160bhp की पावर देने में सक्षम होगा।

मिलने वाले बदलावों की सूची: 

नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो बॉडी-ऑन-लैडर फ्रेम पर तैयार की गई है। इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, नए रियर एसी वेंट, तीसरी पंक्ति के लिए स्टैंडर्ड फ्रंट फेसिंग बेंच सीट, एलईडी डीआरएलएस के साथ नए हेडलैम्प्स और एलॉय व्हील दिए जाएंगे।

बताते चलें महिंद्रा ने हाल ही में थार एसयूवी को लॉन्च किया है, जिसके लिए कंपनी को मार्केट में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। थार को लेकर लोगों में बने क्रेज को देखते हुए कंपनी ने इसका वेटिंग पीरियड 5 से 6 महीने तक के लिए बढ़ा दिया है।