मध्य प्रदेश

जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 2020: निर्धारित दिन में नहीं होगी परीक्षा

मध्यप्रदेश(ख़बर वारियर)- एमपीपीईबी जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह परीक्षा 20 नवंबर से 2 दिसंबर तक हाेना थी। 282 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाना थी। शहर में 10 परीक्षा केंद्र पर दो हजार विद्यार्थी को परीक्षा देनी थी। बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए थे, लेकिन अब बोर्ड ने परीक्षा को स्थगित कर दिया है। बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जल्द ही परीक्षा की नई तारीख और प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट से लगातार अपडेट रहें।

जुलाई से चल रही हैं प्रक्रिया-

परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 जुलाई से शुरू हुई थी। इसकी अंतिम तारीख 24 अगस्त थी। इस परीक्षा के लिए 10 वीं पास विद्यार्थी आवेदन कर सकते थे। शहर से लगभग दो हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किए थे। एक्सपर्ट का कहना है परीक्षा होने का विद्यार्थी कब से इंतजार कर रहे थे। जब परीक्षा का समय आया ताे इसे स्थगित कर दिया । कोरोना संक्रमण के चलते कोचिंग संस्थान बंद थे। छात्राें ने परीक्षा के लिए ऑनलाइन तैयारी की थी, लेकिन अब परीक्षा स्थगित हाेने से विद्यार्थी काफी निराश हुए हैं।

सीए और कैट परीक्षा नंवबर माह में-

आइसीएआइ द्वारा सीए परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। इसके साथ भारतीय प्रबंधन संस्थानों में प्रवेश के लिए कैट (कॉमन एडमिशन टेस्ट) 29 नवंबर को तीन शिफ्ट में आयोजित हाेगी। परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 गाइड लाइन के अनुसार ही प्रवेश दिया जाएगा। साथ ही बैठने की व्यवस्था भी शारीरिक दूरी के साथ होगी।

Related Articles

Back to top button