मध्य प्रदेश

उज्जैन के इस अस्पताल में लगी भीषण आग, कई मरीज झुलसे, 80 मरीजों को दूसरे जगह किया गया शिफ्ट

भोपाल(khabar warrior): मध्यप्रदेश के उज्जैन के पाटीदार फ्रीगंज स्थित पाटीदार अस्पताल में आग लगने की खबर सामने आई है। इस हादसे में कई मरीज झुलस गए है। वही करीब 80 मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे में किसी की मौत की खबर सामने नहीं आई है। इस दौरान अस्पताल के आइसीयू वार्ड के बेड सहित अन्य सामान जल गए। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में भर्ती कई मरीज कोरोना संक्रमित भी थे। झुलसे चार मरीजों को समीप के गुरुनानक अस्पताल में भर्ती किया गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। वहीं, जब आग लगने के कारण की जांच की गई तो पता चला कि आइसीयू वार्ड के पास एक जगह पर शॉर्ट सर्किट होने की वजह से हादसा हुआ। इधर, स्थानीय पुलिस ने कहा कि मामले में अभी जांच जारी है।

जानकारी के अनुसार अस्पताल में जब आग लगी तो उस वक्त वहां करीब 350 लोग मौजूद थे। दमकलकर्मियों ने समय पर घटनास्थल पर पहुंचकर बड़ा हादसा होने से बचा लिया। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के 25 वाहन लगाए गए थे। इसके अलावा मरीजों को शिफ्ट करने के लिए 30 एम्बुलेंस लगा दी गई थीं।

Related Articles

Back to top button