सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों के सहयोग से अब रसमड़ा में राहत की उम्मीद

दुर्ग(khabar warrior)- दुर्ग जिले में कोरोना हॉटस्पॉट में से एक ग्राम पंचायत रसमड़ा अंतर्गत स्थित बोरई इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के सदस्य मतलब विभिन्न कंपनी मालिकों ने ग्राम रसमड़ा के हालात को देखते हुए सरपंच ममता भागवत साहू जनपद सदस्य अजय वैष्णव उपसरपंच नंदकुमार साहू एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों की सहयोग की मांग को देखते हुए कुछ कंपनियों ने दरियादिली दिखाई है और ग्राम पंचायत रसमड़ा स्थित स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाएं बढ़ाने के लिए 10 बेड सेट और 1000 मास्क, पूरे गांव के लिए सैनिटाइजर सहित स्वास्थ्य केंद्र के लिए डिसइंफेक्टेड क्लीनर एसडीएम दुर्ग की उपस्थिति में ग्राम के जनप्रतिनिधियों को को प्रदान की।

इस मौके पर बोरई इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि गुप्ता (आर के पाईप व आर आर पेट्रोल पम्प) सहित उपाध्यक्ष अंशुल जैन (जय श्री सोल्वेक्स) व भरत लखोटिया (श्रीराम इक्विटेक), महासचिव श्याम लाल गुप्ता (छत्तीसगढ़ पैकेजर्स) सूर्या बिस्किट से रवि तेजवानी, एरोस इंडस्ट्रीज से अनिल गुप्ता, केजी स्पाइस के शाकिल भाई, भव्य स्टेट के शाह जी, महावीर प्लास्टिक के मोटवानी जी, भिलाई बसल्ट के अशोक चौधरी, पराग पानी पाउच एवं स्वास्तिक इंडस्ट्री के प्रतिनिधि समेत जनपद सदस्य अजय वैष्णव, भागवत साहू सरपंच प्रतिनिधि, उपसरपंच नंदकुमार साहू, एवं नंद कुमार निर्मलकर उपस्थित थे।

बड़ी कंपनियों के असहयोग को जनप्रतिनिधियों ने आड़े हाथों लिया औद्योगिक ग्राम रसमड़ा में सबसे ज्यादा मजदूर टॉपवर्थ स्टील, रायपुर पॉवर एंड स्टील, जय बालाजी ग्रुप, क्रेस्ट स्टील, पुष्प स्टील, सोना बेवरेज, जे डी इस्पात में काम करने आते हैं लेकिन इन कंपनियों से कोई सहयोग नहीं मिला। जबकि कुछ दिन पहले ही एक राष्ट्रीय अखबार के माध्यम से सरपंच ममता भागवत साहू ने बड़ी कंपनियों को अपने सीएसआर मद से मदद करने की अपील की थी इस सिलसिले में बड़ी कंपनियों के कान में जूं तक नहीं रेंगी और जिम्मेदारों ने आंखें मूंद ली।

सरपंच ने बताया कि जबसे पदभार ग्रहण किए हैं तब से आज तक गांव के कोई विकास कार्य में सहयोग इन बड़ी कंपनियों ने नहीं किया है।
सरपंच ने आगे कहा कि ऐसी विकट परिस्थितियों में छोटी इकाइयां स्वास्थ्य केंद्र के मदद के लिए हाथ बढ़ा रही है, उनके हम आभारी हैं वही गांव में स्थापित बड़ी कंपनियां हाथ पर हाथ धरे बैठी है, जैसे मानवता मर गई हो।

जनपद सदस्य अजय वैष्णव ने सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों के इस सहयोग व पुनीत कार्य के लिए स्वास्थ्य केंद्र एवं जनता की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया।