छत्तीसगढ़

सेक्टर-9 हास्पिटल में इलाज की मॉनीटरिंग के लिए पहुँची प्रशासनिक टीम

भिलाई नगर(khabar warrior)- अपर कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज सेक्टर-9 हास्पिटल का निरीक्षण किया। यहाँ उन्होंने कोविड मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने यहा गंभीर मरीजों की स्थिति, रेमडेसिविर जैसी दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन के संबंध में भी विस्तृत समीक्षा की।

सुश्री चौधरी ने कहा कि वैक्सीनेशन की ड्राइव जितनी तेज होगी, कोरोना संक्रमण से निपटने में उतनी ही आसानी होगी। 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कांटैक्ट ट्रेसिंग पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि कांटैक्ट ट्रेसिंग जितनी बेहतर होगी, कोरोना संक्रमण से लड़ने में मदद मिलेगी। चौधरी ने हास्पिटल मैनेजमेंट से कोविड मरीजों के आइसोलेशन को भी सुनिश्चित रखने कहा।

उन्होंने कहा कि मरीजों के परिजनों की काउंसिलिंग की व्यवस्था बेहतर हो ताकि उन्हें समय-समय पर जानकारी मिलती रहे और वे मरीज की हेल्थ के प्रति आश्वस्त रहें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किसी तरह के समन्वय की आवश्यकता है तो इसके लिए प्रशासन पूरी मदद करेगा। कोविड संक्रमण का प्रसार रोकने बेहद जरूरी है कि कोविड मरीजों का आइसोलेशन सुरक्षित रखा जाए। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर जागेश्वर कौशल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button