1 तिहाई कर्मचारी के साथ खुलेंगे मंत्रालय व इंद्रावती भवन, बसों का नहीं होगा संचालन

रायपुर(khabar warrior)- कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने सभी जिलों में लॉकडाउल लगाया गया है। वहीं रायपुर में 17 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। इस बार रियायतों के साथ कुछ-कुछ सेक्टरों को खोलने की अनुमति दी गई है।

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन आगे बढ़ाने के साथ ही मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों के संचालन को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए रोस्टर शीट तैयार की जाएगी। निर्देश के मुताबिक 6 मई से 1 तिहाई कमर्चारियों को बुलाने की अनुमति होगी। अनुभाग अधिकारी और वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति शतप्रतिशत होगी। इस दौरान कर्मचारियों व अधिकारियों को सार्वजनिक बसों से आने की इजाजत नहीं होगी, वो या तो निजी वाहन या फिर विभागीय गाड़ी से ही आफिस आएंगे। मंत्रालय व इंद्रावती भवन में अभी बाहरी किसी भी व्यक्ति के घुसने पर प्रतिबंध होगा।

इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का खास ध्यान रखा जाएगा। फेस मास्क की अनिवार्यता रखी गई है। आवागमन के लिए सभी को अपने निजी वाहनों उपयोग का करना होगा। संक्रमण को देखते हुए मंत्रालय तक जाने वाली बसों का संचालन नहीं होगा। वहीं मंत्रालय और विभागाध्यक्षों में बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

देखें निर्देश:-