छत्तीसगढ़

आज से छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र, खाद-बीज की कमी पर स्थगन प्रस्ताव ला सकती है बीजेपी

रायपुर(khabar warrior)- छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। पांच दिनों के सत्र के लिए कुल 717 सवाल लगाए गए हैं। इसमें 375 तारांकित तथा 342 अतारांकित प्रश्न हैं। वहीं 76 ध्यानाकर्षण प्रश्न को सूचनाएं मिल चुकी है।

सरकार 27 जुलाई को अनुपूरक बजट लेकर आएगी। सत्र के पहले दिन सदन मार्च से अब तक दिवंगत हुए नेताओं को श्रद्धांजलि देगी। बताया जा रहा है कि प्रमुख विपक्षी दल भाजपा आज पहले ही दिन प्रदेश में खाद-बीज की कमी पर काम रोककर चर्चा कराने का प्रस्ताव ला सकती है।

पिछले सत्र की तुलना में इस सत्र में कोविड संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कड़ाई बरती जाएगी। इस बार वैक्सीन नहीं लगवाने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सत्र की शुरुआत दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने से होगी।

सदन में आज पूर्व विधायक गुलाब सिंह, सोमप्रकाश गिरी, बालाराम वर्मा, पूर्व सांसद करुणा शुक्ला, विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान, पूर्व मंत्री डॉ. शक्राजीत नायक, पूर्व सांसद रामाधार कश्यप, खेलनराम जांगड़े और पूर्व विधायक बलराम सिंह बैस के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। फिर विधानसभा की परंपरा के मुताबिक श्रद्धांजलि के बाद सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए रोक दी जाती है। इसके बाद प्रश्नकाल शुरू होगा।

Related Articles

Back to top button