नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर मीडियाकर्मियों के लिए दिए सुझाव

रायपुर(ख़बर वारियर)नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने  प्रदेश में के कोरोना खिलाफ संवेदनशीलता से समाज के अंतिम व्यक्ति तक सजगता से सूचना पहुंचाने का काम कर रहे मीडिया के सभी सहयोगियों की चिंता व्यक्त करते हुए विशेष ध्यान रखने की जरूरत बताई।

उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितियों में रहकर मीडिया संस्थान अपना धर्म मजबूती से निभा रहे हैं। इसमें प्रत्येक मीडिया कर्मी की भूमिका अहम है। उनके स्वास्थ्य की चिंता करना हम सबकी जिम्मेदारी है ।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को मीडिया कर्मियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें आवश्यक सुरक्षा किट दिए जाने की जरूरत है साथ ही सभी मीडिया से जुड़े मीडिया कर्मियों का सामूहिक बीमा करवाया जाना चाहिये।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई मीडिया संस्थान सक्रियता से कार्यरत हैं। उसमें सैकड़ों की संख्या में मीडिया से जुड़े साथी कार्य करते हैं, इन सब सब के स्वास्थ्य की चिंता करना सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिये। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा ने कहा कि प्रदेश में मीडिया संस्थानों के शेष बचे विज्ञापनों के बिलों का भुगतान जल्द किया जाना चाहिए ताकि इन परिस्थितियों में संस्थानों व मीडिया कर्मियों का सहयोग हो और संस्थानों का कार्य भी सुचारू से चल सके।

इसके साथ ही प्रदेश सरकार को सारे छोटे-बड़े अखबारों, वेबसाइट, टीवी चैनल और रेडियो, पत्रिकाओं ,न्यूज एजेंसी को वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए प्रोत्साहन राशि जारी करनी चाहिए ताकि मीडिया से जुड़े सभी को अपने कार्य संचालन में दिक्कतें न आये।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि इन सारे मुद्दों पर मीडिया कर्मियों के हित को ध्यान रखते प्रदेश सरकार को गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.