आम आदमी के ऊपर बोझ बढ़ा कर खुद कमाने में लगी है मोदी सरकार-कांग्रेस

रायपुर(khabarwarrior)मोदी सरकार द्वारा लगातार आठवें दिन पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि आम आदमी के ऊपर बोझ बढ़ा कर खुद कमाने में लगी है मोदी सरकार। मोदी सरकार ने लगातार गरीबों से ज्यादा कर लेकर कारपोरेट जगत को फायदा पहुंचाने और उल्टी गंगा बहाने का काम किया है। पेट्रोल डीजल के दाम टैक्सेशन बढ़ाकर बढ़ाए जा रहे हैं और ईंधन के दाम बढ़ने के कारण माल भाड़ा बढ़ रहा है। जो भी सब्जी किराना दैनिक उपयोग की वस्तुओं हम खरीदते हैं सब डीजल से चलने वाले मालवाहक वाहनों से आता है । वस्तुओं की कीमत में माल भाड़ा भी जुड़ा होता है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि विश्व बाजार में क्रूड ऑयल के दाम कम होने के बावजूद पेट्रोल डीजल महंगा कर लगातार आम आदमी को नुकसान पहुंचाने में मोदी सरकार लगी हुई है।

मई 2014 में क्रूड ऑयल की कीमत 106.85 डॉलर प्रति बैरल थी और आज विश्व बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत $38 प्रति बैरल है अर्थात क्रूड ऑयल की कीमतों में 64% की गिरावट आई है।

1 मई 2014 को पेट्रोल में सेंट्रल एक्साइज 9.20 रुपए प्रति लीटर था जबकि आज पेट्रोल में सेंट्रल एक्साइज बढ़कर 32.98 रुपए प्रति लीटर हो चुका है। 258% की बढ़ोतरी पेट्रोल में सेंट्रल एक्साइज में की गई है।

डीजल में 1 मई 2014 को सेंट्रल एक्साइज 3.46 रुपए प्रति लीटर था जो मोदी सरकार द्वारा बढ़ाकर अब 31.8 ₹3 प्रति लीटर किया जा चुका है । डीजल में सेंट्रल एक्साइज में 819.9% की वृद्धि की गई है ।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि मोदी सरकार द्वारा क्रूड ऑयल के अंतरराष्ट्रीय भाव में गिरावट के बावजूद पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाना जनता के साथ लूट है। कौन सा किसान है जो डीजल पम्प से अपने खेतों की सिंचाई नहीं करता और ट्रैक्टर से जुताई नहीं करता।

डीजल में टैक्स बढ़ाकर मोदी सरकार द्वारा किसान के जेब से पैसे निकाले जा रहे हैं । स्कूटर मोटरसाइकिल ऑटो जीप कार चलाने वाले सब को टैक्स बढ़ाकर मोदी सरकार लूट रही है। सबसे ज्यादा दुखद पहलू यह है कि गरीबों से कर ज्यादा लेकर कारपोरेट जगत को फायदा पहुंचा कर मोदी सरकार उलटी गंगा बहाने में लगी है।