लोक सेवा की आयोग की परीक्षा, बिलासपुर में 17 केंद्रों पर होगी परीक्षा।

कॅरिअर(ख़बर वारियर)- छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की ओर से सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है। इसके लिए बिलासपुर सहित रायपुर और भिलाई में भी केंद्र बनाए गए हैं। पहली पाली में परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है। जो कि दोपहर 12 बजे तक चलेगी। जबकि दूसरी पाली में दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक परीक्षा होगी। प्रदेश भर में 25 हजार अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं।

बिलासपुर के 17 परीक्षा केंद्रों पर 3864 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। वहीं भिलाई में 36 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जबकि 8240 अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया है। इसके साथ ही प्रदेश में 90 परीक्षा केंद्र हैं। परीक्षा 5, 6, 7 और आठ नवंबर को होगी। पहले दिन गुरुवार को पहली पाली में सामान्य ज्ञान की परीक्षा हो रही है। दूसरी पाली में हिंदी, गृह विज्ञान, रसायन विज्ञान और फोरेस्ट्री का पेपर होगा।

परीक्षा के लिए जारी किया गया है टाइमटेबल

  • 6 नवंबर : सुबह की पाली में इंफॉरमेशन टेक्नोलॉजी, बायो टेक्नोलॉजी, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, भूगोल। द्वितीय पाली में कंप्यूटर एप्लीकेशन, समाजशास्त्र, बॉटनी, गणित की परीक्षा होगी।
  • 7 नवंबर : पहली पाली में जीव विज्ञान, इतिहास, भौतिक विज्ञान की। द्वितीय पाली में माइक्रोबायोलॉजी, कामर्स, संस्कृत की परीक्षा होगी।
  • 8 नवंबर : सुबह 10 से 12 बजे तक कंप्यूटर साइंस, बायो केमेस्ट्री, जिओलॉजी और लॉ की परीक्षा होगी।

कोरोना के चलते फेस मास्क की छूट, नहीं ले जा सकेंगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण

परीक्षा केंद्रों में प्रवेश पत्र के साथ मूल पहचान पत्र व एक फोटोग्राफ अनिवार्य है। किसी भी तरह के इलेक्ट्रानिक उपकरण पर पाबंदी है। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते फेस मास्क और फेस शील्ड की छूट रहेगी। प्रतियोगियों को दिशा-निर्देश का पालन सख्ती से करना होगा। जिला प्रशासन की ओर से सभी केंद्रों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। जनवरी 2019 में परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी किया गया था।