रायपुर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों की सुरक्षा के होंगे चाक-चौबंद इंतजाम, पुलिस अधिकारियों की तैनाती, देखें पूरी सूची

रायपुर (khabar warrior)- करीब 5 सालों के इंतजार के बाद नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम एक बार फिर से गुलजार होने जा रहा है। 2 मार्च से 20 मार्च तक यहां रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है. इस मैच में सचिन तेंदुलकर, ब्रेट ली, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन जैसे अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों को खेलते देखा जा सकेगा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस आयोजन के लिए अपनी सहमति दे दी है. दरअसल जाने-माने क्रिकेटर सुनील गावस्कर रोड सेफ्टी को लेकर एक एनजीओ चलाते हैं ।इस संस्था से दुनिया भर के वो क्रिकेटर जुड़े हैं, जिन्होंने अभी सन्यास ले लिया है। 2 मार्च से शुरू होने वाले मैच में 5 देशों की टीम के खेले जाने की खबर है, जिसमे भारत के अलावा, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी शामिल होंगे।

बताते हैं कि वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्ड सीरीज कराने का प्रस्ताव रखा, जिस पर सुनील गावस्कर ने मुख्यमंत्री से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने इस प्रस्ताव को तुरंत हरी झंडी भी दे दी। वो इस आयोजन के मुख्य अतिथि भी होंगे। वहीं, इसकी सहमति के बाद परसदा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में तैयारी भी शुरू हो गई है। बात दें कि 2015 में यहां आईपीएल मैच खेला गया था। उसके बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियो को मैच देखने को मिलेगा।

क्रिकेटरों के लिए ट्रिपल लेयर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। साथ ही सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए राज्य सरकार ने 10 आईपीएस, 21 एडिशनल एसपी, 20 डीएसपी सहित कई पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। जिन पुलिस अफसर और पुलिसकर्मियों के नाम शामिल है,

उनके नाम इस प्रकार है-