तुहंर सरकार तुहंर द्वार शिविर, मंत्री डॉ. डहरिया ने किया महापौर एज़ाज ढेबर की तारीफ

रायपुर(khabar warrior)- नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने रायपुर नगर निगम के तुहंर सरकार तुहंर द्वार कार्यक्रम की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि इसके लिए महापौर, सभापति, एमआईसी सदस्य, पार्षद, अधिकारी और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। महापौर एज़ाज ढेबर के नेतृत्व में नगर निगम रायपुर नायक फिल्म की तरह ऑन द स्पाट फैसला लेकर लोगों की समस्याएं सुन रहा है। त्वरित निराकरण किया जा रहा है।

मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि जब 1985 में स्व. मोतीलाल वोरा अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने पूरे अविभाजित मध्यप्रदेश में आपकी सरकार, आपके द्वार आयोजन प्रारंभ किया था। इसी प्रकार महापौर एज़ाज ढेबर ने रायपुर नगर निगम के सभी 70 वार्डो में तुहंर सरकार तुहंर द्वार कार्यक्रम प्रारंभ किया है, जो आगे जारी रहना चाहिए।

मंत्री डॉ. डहरिया सोमवाृर को नगर निगम जोन 6 के डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड क्रमांक 61 के डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी सामुदायिक भवन मठपुरैना के प्रांगण में लगाए गए समाधान शिविर में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि तुहंर सरकार तुहंर द्वार के माध्यम से सभी 70 वार्डो में जाकर लोगों की समस्याएं प्रत्यक्ष सुनकर निदान किया जा रहा है। लोगों को घर पहुंच सेवा देना बहुत सराहनीय कार्य है। मंत्री डॉ. डहरिया ने मंच से रायपुर नगर पालिक निगम को रायपुर शहर के विकास कार्यों के लिए 20 करोड़ रुपए का अनुदान देने की घोषणा की।

 

 

जलविभाग अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग के अनुरोध पर मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग न सिर्फ भाठागांव के साबुन डबरा के सौंदर्यीकरण के लिए राशि देगा बल्कि आवश्यकता के अनुरूप प्रस्ताव मिलने पर पूरे शहर के डबरों का सौंदर्यीकरण के लिए राशि नगर निगम को उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि मुक्तिधाम कब्रिस्तान के सौंदर्यीकरण हेतु प्रस्ताव देने पर इस चालू वित्त वर्ष में राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

महापौर एजाज ढेबर ने मंत्री डॉ. डहरिया को बताया कि नगर निगम द्वारा तुहंर सरकार तुहंर द्वार में 27 दिनों में 54 वार्डो में 30 हजार से अधिक लोगों की समस्याओं का निदान बिना आवेदन लिए किया जा चुका है।

मंत्री डॉ. डहरिया ने अन्नपूर्ण सोनकर, धन्नू सोनकर, अंजू तिवारी, ज्योति प्रधान, कुमुदनी देवांगन को नगर निवेश विभाग जोन 6 की ओर से शिविर में तत्काल स्वीकृत भवन अनुज्ञा, दिव्यांग हेमंत कुमार पटेल को समाज कल्याण विभाग की ओर से बैसाखी प्रदान की। जोन 5 व जोन 6 में लगाए गए शिविर में प्राप्त कुल 1818 आवेदनों का निराकरण करने प्रशासनिक कार्यवाही की गई। इस दौरान महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, आयुक्त सौरभ कुमार, एमआईसी सुंदर जोगी, सतनाम सिंह पनाग, अजीत कुकरेजा, आदि उपस्थित थे।