फोटो जर्नलिस्ट श्रीकांत को रायपुर प्रेस क्लब ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर(khabar warrior)- कोरोना संक्रमण के दौर में कर्तव्य की वेदी पर प्राण न्यौछावर करने वाले योद्धाओं में आज फोटो जर्नलिस्ट श्रीकांत मेश्राम का नाम भी जुड़ गया। उनके निधन पर रायपुर प्रेस क्लब ने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने तथा शोक संतप्त परिवार को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामु आम्बेडारे ने श्रीकांत को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि सहज मनोविनोद में जीवन की गहराई झांकने वाला शिल्पी असमय चला गया। सीधे, सरल और मृदु भाषी स्वभाव के श्रीकांत की खामोशी भी बहुत कुछ बोलती थी। साथियों को परेशानी में सांत्वना देकर उनका मन शांत करने वाला साथी आज हमेशा के लिए चला गया।

फोटो जर्नलिज्म में विशिष्ट स्थान हासिल करने वाले श्रीकांत सभी के प्रिय थे। आम्बेडारे ने कहा कि श्रीकांत विगत कई दिनों से कोरोना संक्रमण से युद्ध लड़ रहे थे। उन्होंने संक्रमण की पहली और मौजूदा दूसरी लहर में लगातार बिना रुके, बिना थके अपने कर्तव्य निर्वहन में हर क्षण तत्परता दिखाई और स्वयं संक्रमित होने के पहले तक सक्रिय रहे। उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा था लेकिन आज अचानक यह स्तब्ध कर देने वाली खबर आ गई। श्रीकांत की स्मृतियां सदा प्रेस क्लब से जुड़ी रहेंगी।

रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामु आम्बेडारे ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से निवेदन किया है कि राज्य में पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स का पूर्ण सम्मान देते हुए उनके परिवार को कोरोना योद्धाओं की तरह हित लाभ उपलब्ध कराने तत्परता से संवेदनशील निर्णय लेने का कष्ट करें।