कूर्मिगढ़ युवा विचार मंच ने की जिला अस्पताल में SDP मशीन सेवा शुरू करने की मांग , DM,CMHO को सौंपा ज्ञापन

दुर्ग (खबर वारियर) कूर्मिगढ़ युवा विचार मंच के रवि देशमुख “उमा”,योगी बस्तरिया, विनोद बेलचंदन,कीर्ति परमानंद,कुणाल देशमुख की मौजूदगी मे “एक मुहिम एक प्रयास” के तहत जिला अस्पताल दुर्ग में SDP मशीन (सिंगल डोनर प्लेटलेट्स मशीन) की सुविधा शुरू करने की मांग को लेकर दुर्ग जिला कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मुख्यमंत्री छ.ग. शासन, स्वास्थ्य मंत्री छ.ग. शासन, जिला प्रभारी मंत्री दुर्ग एवं संभाग आयुक्त दुर्ग संभाग के नाम से मांग पत्र व ज्ञापन सौंपा गया।

विदित है कि वर्तमान में कोरोना महामारी के फैलने से चिकित्सकों द्वारा लगातार कोरोना के मरीजों को उपचार के लिए प्लाज़्मा थेरेपी की सलाह दी जा रही है,और जिले के सरकारी अस्पताल में वर्तमान में SDP मशीन की सुविधा नहीं है।और बाहर निजी सेंटरों में प्लाज़्मा के लिए 12 से 15 हज़ार रुपए तक चार्ज किया जा रहा है जो कि एक ग़रीब परिवार के लिए इन विषम परिस्थिति में संभव नहीं है।
यदि इस महामारी के दौर में इससे निपटने हेतु जिला चिकित्सालय में SDP मशीन की सुविधा शुरू हो जाए तो मरीजों के परिजनों को प्लाज़्मा हेतु अत्यधिक आर्थिक बोझ के सांथ सांथ अनावश्यक परेशानियों से दो चार होना नहीं पड़ेगा।

जैसा कि हम सबको विदित है कि कोविड की तीसरी लहर आना निश्चित माना जा रहा है अतः उससे पहले इस विषय को गंभीरता पूर्वक विचार कर जिला अस्पताल दुर्ग में SDP मशीन सेवा को करने प्रतिनिधि मंडल ने निवेदन किया है। ताकि गरीब मरीज़ो के परिजनों को प्लाज़्मा के लिए परेशान ना होना पड़े।