मोनेट इस्पात में बड़ा हादसा, डस्ट सेटलिंग चेंबर का जाम खोलने के दौरान 5 कर्मचारी झुलसे​​​​​​​, एक की हालत गंभीर

रायगढ़(khabar warrior)- जिले में मोनेट इस्पात एंड एनर्जी लिमिटेड प्लांट में रविवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया. प्लांट के डस्ट सेटलिंग चेंबर में जाम खोलने के दौरान गरम डस्ट और पानी कर्मचारियों पर गिर गया. इस हादसे में 5 कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गए. दो कर्मचारियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. दोनों को एयर लिफ्ट करके रायपुर लाया गया है. बाकि को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद एसपी संतोष सिंह ने भी घायलों से अस्पताल जाकर मुलाकात की है.

जानकारी के मुताबिक सभी कर्मचारी दोपहर डेढ़ बजे प्लांट के किलन नंबर 4 में डस्ट सेटलिंग चेंबर के जाम होने पर पानी का प्रेसर मार रहे थे. तभी अचानक गरम डस्ट और पानी का प्रेशर चेंबर से निकला और पानी के साथ गर्म डस्ट का प्रेशर कर्मचारियों पर पड़ा और वे झुलस गए. जिसमें एक की हालत गंभीर बताई है. पता चला है कि गंभीर घायल शंकर कटकवार और शिव साहू को एयर एबुंलेंस से रायपुर रेफर किया गया है.

ये लोग हुए घायल

जीवनंदन देशमुख डीजीएम, शंकर कटकवार सीनियर इंजीनियर, शिव साहू असिस्टेंट इंजीनियर, मधुकर रावटे डिप्टी मैनेजर और मनीष गुप्ता सीनियर मैनेजर घायल हुए हैं. इनमें से शंकर और शिव साहू को एयर एंबुलेंस से रायपुर भेजा गया है.