सर्वसुविधायुक्त माँ कर्मा हॉस्पिटल का हुआ भव्य शुभारम्भ, क्षेत्रवासियों को मिलेगी उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं

रायपुर (खबर वारियर) रायपुर कुम्हारी-अहिवारा मार्ग पर जिला दुर्ग में स्थित ग्राम मुरमुन्दा में माँ कर्मा हॉस्पिटल का भव्य शुभारंभ किया गया। सर्वसुविधायुक्त माँ कर्मा हॉस्पिटल का पर्यटन मंडल की उपाध्यक्षा चित्ररेखा साहू,छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी हनुमंत प्रसाद साहू,आनंद राम साहू व अहिवारा ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष हीरा लाल वर्मा ने क्षेत्रवासियों की उपस्थिति में फीता काटकर शुभारम्भ किया।

आस-पास के क्षेत्र में मुख्य ग्राम होने के नाते मुरमुन्दा में लगभग सभी प्रकार की प्रमुख सुविधाएं होने के बावजूद एक सर्वसुविधायुक्त हॉस्पिटल की आवश्यकता काफी समय से महसूस की जा रही थी जो माँ कर्मा हॉस्पिटल के शुभारंभ के साथ ही पूर्ण हो गई।

24×7 सर्वसुविधायुक्त स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर संचालित किए जा रहे माँ कर्मा हॉस्पिटल में हड्डी रोग विशेषज्ञ,स्त्री रोग विशेषज्ञ,जनरल सर्जन समेत अन्य विभागों के विशेषज्ञ भी अपनी लगातार सेवा देंगे।

माँ कर्मा हॉस्पिटल के प्रमुख डॉ. सी.एल.साहू ने बताया कि 15 बिस्तर की क्षमता वाले माँ कर्मा हॉस्पिटल में आपातकालीन सुविधा के साथ-साथ ICU की भी व्यवस्था की गई हैं। पैथोलॉजी लैब,X-RAY,सोनोग्राफी समेत 24 घण्टे आपातकालीन एम्बुलेंस एवं मेडिकल स्टोर की सुविधा भी मरीजों के लिए उपलब्ध रहेंगी।

डॉ. सी.एल. साहू ने बताया कि हमारे यहाँ महिलाओं के लिए नार्मल डिलीवरी से लेकर सिजेरियन डिलीवरी की सुविधा तथा अन्य जटिल से जटिल ऑपरेशन की सुविधा भी उपलब्ध रहेंगी। माँ कर्मा हॉस्पिटल के बारे में बताते हुए डॉ. सी.एल.साहू ने कहा कि सेवा एवं समर्पण के भाव से प्रारम्भ किये गए इस संस्था के माध्यम से आस-पास के ग्रामीण अंचल के लोगों को उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उचित मूल्य पर उपलब्ध कराने के उद्देश्य की पूर्ति हेतु माँ कर्मा हॉस्पिटल परिवार सदैव प्रतिबद्ध हैं।

👇 *हमारे Whatsap ग्रुप में जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें*👇 https://chat.whatsapp.com/B70XBBR0DnS82ZOt1GnGW1

माँ कर्मा हॉस्पिटल में डॉ. सी.एल.साहू के साथ डॉ. आर.एल.चौहान,डॉ. मंजू,डॉ. आर.एस.साहू,डॉ. अमित,डॉ. के.के. समेत अन्य चिकित्सक भी अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।