दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर छत्तीसगढ़ के एनसीसी कैडेट देंगे मुरिया जनजाति की वेशभूषा एवं रहन-सहन की प्रस्तुति

रायपुर(खबर वारियर) संपूर्ण भारत इस वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है इसी कड़ी में इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  के निर्देशानुसार दिल्ली में संपूर्ण राज्यों के एनसीसी कैडेट अपने- अपने राज्यों की वेशभूषा का प्रदर्शन करेंगे ।

छत्तीसगढ़ राज्य अपनी आदिवासी संस्कृति एवं सभ्यता की धरोहर के लिए विख्यात है यहां पर अनेक प्रकार की जनजाति के लोग निवास करते हैं छत्तीसगढ़ राज्य के लिए यह अत्यंत ही गौरव की बात है की हमारे देश की राष्ट्रपति महामहिम श्रीमती द्रौपदी मुरमू देश की प्रथम महिला आदिवासी राष्ट्रपति है जोकि छत्तीसगढ़ राज्य से सम्बद्ध हैं।

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में भाग लेने हेतु छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से टोटल 28 कैडेट चयनित किए गए हैं ,इनमें से 12 कैडेट छत्तीसगढ़ की मुरिया जनजाति की वेशभूषा एवं रहन सहन की प्रस्तुति देंगे । इसकी तैयारी रायपुर ग्रुप के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर एके दास विशिष्ट सेवा मेडल के मार्गदर्शन में 8 सीजी गर्ल्स बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल आशीष बडोला ,प्रशासनिक अधिकारी मेजर प्रवीण कुमारी एवं जी सी आई सी आई शारदा सराफ द्वारा की गई आज यह सभी कैडेट्स भोपाल से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे.