राजधानी

बाहुबली सेट पर विराजी शोलापुरी माता,हर दिन अलग स्वरूप में माता के दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

रायपुर (खबर वारियर) डब्ल्यू आर एस कॉलोनी में हो रहे श्री शोलापुरी माता पूजा उत्सव के पांचवे दिन श्रद्धालुओं भीड़ उमड़ पड़ी । पूरा पूजा परिसर भक्ति श्रद्धा से सराबोर है। माताजी जी की एक झलक दर्शन के लिए रात्रि 8 बजे पर्दा उठने के 2 घंटे पूर्व ही भक्तगण टकटकी लगाए बैठे रहते हैं। पर्दा उठते ही शोलापुरी माता की जयकारे गूंज उठते हैं। मोगरे के फूल, गूगल धूप की महक और मंत्रोपचार से मंत्रमुग्ध श्रद्धालु माता की भक्ति डूब जाते हैं।

श्री श्री श्री शोलापुरी माता पूजा समिति WRS कॉलोनी के अध्यक्ष एम साई ने जानकारी देते हुए बताया कि 51 वें वर्ष के पूजा उत्सव में लोग कोरोना की भीषण महामारी के पश्चात माता के प्रति आस्था कुछ अलग ही दिखाई दे रही है। लोग माता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त कर रहे हैं।

इस वर्ष माता जी को बाहुबली के सेट स्वरूप विशाल भव्य पन्डाल में विराजित किया गया है। पूजा स्थल को आकर्षक लाइटिंग से सजाया गया है। लाइटिंग में माहेष्मती महल का स्वरूप देखते ही बनता है। लाइटिंग स्वागत द्वार भी श्रद्धालुओं का मन मोह रहा है।

समिति के कार्यकारी अध्यक्ष पिल्ला मोहन राव ने बताया कि ज्यों ही माता के दर्शन हेतु पर्दा खुलता है आंधप्रदेश से बुलाई गई डफली धुन पर पूरा वातावरण झूमता नाचता दिखाई देने लगता हैं। गर्मियों की छुट्टियों को देखते उत्सव स्थल पर विशाल मीनाबाजार भी लगवाया गया है। पूजा उत्सव 14 मई तक चलेगा।

Related Articles

Back to top button