‘महापौर स्वच्छता हेल्पलाइन’ शुरू,एक ही नम्बर पर दे सकते हैं,सुझाव एवं शिकायत,

नगरीय प्रशासन मंत्री डाॅ. शिव कुमार डहरिया ने ‘महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन‘ नम्बर का किया शुभारंभ 

मोबाइल नम्बर 9301953294 पर कोई भी नागरिक दे सकते हैं शिकायत और सुझाव,

रायपुर(khabarwarrior) नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डाॅ. शिव कुमार डहरिया ने आज नगर पालिक निगम रायपुर महापौर कार्यालय में ‘महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन‘ नम्बर का शुभारंभ किया। डाॅ. डहरिया ने इस मौके पर मेयर इन काउंसिल के सदस्य श्री सुन्दर जोगी के कक्ष का भी विधिपूर्वक उद्घाटन किया।

अब रायपुर निगम क्षेत्र के कोई भी व्यक्ति मोबाइल नंबर 9301953294 पर नाली सफाई, रोड़ सफाई सहित स्वच्छता संबंधी समस्याओं के बारे में अपने शिकायत दर्ज करा सकते हैं तथा साफ-सफाई हेतु अपना सुझाव भी दे सकते हैं।

महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर प्रारंभ करते ही नगरवासियों का शिकायत एवं सुझाव आना शुरू हो गए हैं। कालीबाड़ी की सुश्री रीतू वर्मा ने फोन कर मोहल्ले में नियमित रोड़ सफाई कराने की शिकायत दर्ज की।

मंत्री डाॅ. डहरिया ने फोन पर सुश्री रीतू वर्मा की समस्याएं सुनी और त्वरित निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैजनाथ पारा मौलाना अब्दूल रउफ वार्ड से  नईम रजा़ नम्मो ने महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नंबर शुभारंभ करने के लिए महापौर और नगरीय प्रशासन मंत्री सहित राज्य सरकार को धन्यवाद दिया।

उन्होंने नियमित साफ-सफाई करने का भी सुझाव दिया। सिविल लाइन की सुश्री मानशी और डगनिया के अभिषेक ने हेल्प लाइन नंबर पर फोन कर नाली सफाई की शिकायत दर्ज कराई।

महापौर शिकायतों पर करेंगे त्वरित कार्यवाही

मंत्री डाॅ. डहरिया ने सुश्री मानशी और अभिषेक को शीघ्र ही नाली सफाई कराने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही शिकायतें आना भी शुरू हो गया है महापौर श्री एजाज ढेबर के मार्गदर्शन में और त्वरित कार्यवाही की जा रही है।

राजधानीवासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नागरिकों के शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित निराकरण के लिए महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर शुरू किया गया है।

महापौर  एजाज ढेबर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों एवं समस्याओं का नियमित रूप से माॅनीटरिंग एवं निराकरण करेंगे। साथ ही शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण की स्थिति के संबंध में समय-समय पर समीक्षा भी की जाएगी।

इस मौके पर वरिष्ठ विधायक  सत्यनारायण शर्मा,  कुलदीप जुनेजा, महापौर  एजाज ढेबर, सभापति  प्रमोद दुबे सहित मेयर इन काउंसिल के सभी सदस्य, पार्षदगण और अनेक जन प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.