संस्कारधानी में सूदखोरों का आतंक,निर्वस्त्र भागने पर बची पीड़ित की जान,

परमानंद रजक ✍राजनंदगांव(khabarwarrior)छत्त्तीसगढ़ की संस्कारधानी राजनांदगांव के लोगों में इन दिनों सूद खोरों का आतंक व भय व्याप्त है ।ताजा घटनाक्रम में ब्याज में दिए के रुपयों को लेकर एक युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। आरोपियों ने युवक को निर्वस्त्र कर जमकर पीटा,वहीं पुलिस की मदद से पीड़ित थाने तक पहुंचा।

राजनंदगांव शहर में जरूरतमंदों को ब्याज में रुपए देने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है, प्राइवेट फाइनेंसर अधिक ब्याज दर पर रुपए देते हैं और रुपयों की वसूली को लेकर लेेनदार अथवा पीड़ित  को मानसिक और शारीरिक तौर पर परेशान भी करते हैं।

शहर के लाल बाग थाने में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। शहर के गुरुनानक चौक के पास स्थित एक कॉन्पलेक्स में अस्पताल के सफाई कर्मचारी की ब्याज के रुपए को लेकर जमकर पिटाई कर दी गई।

प्रार्थी शैलेंद्र निषाद ने आरोपी राहुल वर्मा से लगभग 7 माह पूर्व 15 हजार रूपये 10 प्रतिशत प्रति माह की दर से ब्याज पर लिया था। लगभग 6 माह से ब्याज भी दे रहा था। वहीं 2 माह से वेतन नहीं मिलने की वजह से वह मूल राशि की अदायगी नहीं कर पा रहा था। जिसे लेकर आरोपी राहुल वर्मा अपने साथियों के साथ मिलकर शैलेंद्र निषाद की जमकर पिटाई कर दी।

शैलेन्द्र ने बताया कि आरोपी राहुल उसको को निर्वस्त्र कर उसके कमर पर डंडे से पीटता रहा और फिर बर्फ की सिल्ली में उसे बैठाया इसके बाद फिर पीटाई की और फिर बर्फ में बैठाता रहा।

निर्वस्त्र भागकर बचाई जान

जैसे तैसे पीड़ित शैलेंद्र आरोपियों के चंगुल से छूटा और निर्वस्त्र ही दौड़ लगाकर पड़ोस के ही दुकान में पहुंचा। जहां से उसने पुलिस वाहन 112 को फोन लगाया और पुलिस की मदद से वह लालबाग थाने तक पहुंचा। लाल बाग थाने में पीडि़त का डॉक्टरी मुलाहिजा कराया गया और पीड़ित की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई।

सीएसपी एमएस.चंद्रा ने बताया कि पीड़ित शैलेंद्र के साथ हुई इस मारपीट की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मारपीट में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में लिया है वही मुख्य आरोपी राहुल वर्मा की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.