भाजपा कार्यकर्ता प्रदेश सरकार की वादाख़िलाफ़ी, धोखाधड़ी और छलावे से सबको अवगत कराएँ:नेताम

तेंदुपत्ता खरीदी बंद कर भूपेश सरकार ने वनवासी भाईयो के साथ किया अन्याय:

रायपुर(खबर वारियर)भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व संसद सदस्य (राज्यसभा) रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि वे प्रदेश सरकार की वादाख़िलाफ़ी, धोखाधड़ी और छलावे से प्रदेश के घर-घर तक पहुँचाएँ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने जो उपलब्धियाँ अर्जित की हैं, उन्हें लेकर भाजपा देशभर में 10 करोड़ लोगों से सीधे संपर्क करेगी।

नेताम सोमवार को यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा द्वारा आहूत जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत बस्तर जिला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित कर रहे थे।

विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और यह सभा इस क्रम में दूसरे दिन की पहली सभा थी।

भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद नेताम ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में ग़रीबों, आदिवासियों, किसानों, मज़दूरों, युवाओं, महिलाओं आदि सभी वर्गों के लिए जो काम किया है, वे एक मिसाल हैं।

केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए को ख़त्म करते हुए जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाकर उन्हें विकास की मुख्यधारा से जोड़ा है। श्री नेताम ने श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने और तीन तलाक़ क़ानून व नागरिकता संशोधन क़ानून बनाने को केंद्र सरकार के साहसिक व क्रांतिकारी फैसले बताया।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बस्तर को एक मॉडल के तौर पर विकसित करने की चिंता की और उस दिशा में सार्थक प्रयास किए।

भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद नेताम ने इस बात पर अफ़सोस जताया कि प्रदेश की मौज़ूदा कांग्रेस सरकार ने पूर्ववर्ती प्रदेश भाजपा सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं को बंद कर और उनमें अड़ंगा डालकर प्रदेश की जनता की उम्मीदों पर पानी फेरने का काम किया है।

आज प्रदेश का मज़दूर काम-धंधे की तलाश में भटक रहा है और प्रदेश सरकार ने तेंदूपत्ता की खरीदी बंद करा इन श्रमिकों के साथ भी अन्याय किया है। बस्तर और सरगुजा में आदिवासियों के लिए इमली, साल बीज, चिरौंजी तेंदूपत्ता संग्रहणआदि वनोपज ही अर्थोपार्जन का जरिया है, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इन वनोपजों की मार्केटिंग का काम ही नहीं किया। प्रदेश सरकार को इन मज़दूरों की चिंता ही नहीं है।

पूर्ववर्ती भाजपा राज्य सरकार और प्रधानमंत्री मोदी की सरकार के कामों का जिक्र करते हुए भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद श्री नेताम ने कहा कि आज कामधंधों के अभाव में प्रदेश से सर्वाधिक पलायन पिछले एक साल में हुआ है। केंद्र की कल्याणकारी योजनाओँ प्रदेश में या तो बंद कर दी गई हैं या फिर शुरू ही नहीं की गई हैं।

कोरोना की रोकथाम में प्रदेश सरकार को पूरी तरह विफल बताते हुए श्री नेताम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रवासी मज़दूरों की वापसी को लेकर दोहरे राजनीतिक चरित्र का परिचय दिया।

 राम विचार नेताम ने इस मोर्चे पर केंद्र सरकार के फैसलों और रणनीतिक उपायों की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के रूप में देश को एक सक्षम व सबल नेतृत्व मिला है और हर भारतीय को इस बात पर फ़ख्र है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा की शुरुआत में प्रदेश के पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम के सूत्रधार अभियान के प्रदेश संयोजक व पूर्व मंत्री राजेश मूणत तथा विधायक शिवरतन शर्मा संचालक थे। कार्यक्रम के अंत में पूर्व विधायक नवीन मार्कण्डेय ने सबको आत्मनिर्भर भारत की संरचना का संकल्प दिलाया।

आभार प्रदर्शन अभियान के बस्तर प्रभारी किरण देव ने किया। इस मौके पर विधायक व प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा, प्रदेश महामंत्री डॉ. सुभाऊ कश्यप, युवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष कमल भंजदेव, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, शरद अवस्थी, संतोष बाफना, जिपं अध्यक्ष श्रीमती वेदवती, बैदू कश्यप, लच्छू कश्यप आदि काफी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौज़ूद थे।