बायोलकेम एसपीए इटली एवं दक्षम सीड्स प्राइवेट लिमिटेड के कृषक एवं विक्रेता सम्मेलन संपन्न

रायपुर (खबर वारियर) रायपुर के एक निजी होटल में  27 जुलाई को किसान एवं विक्रेता सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में साउथ एशिया (इटली) के रिजिनल मैनेजर  भरत बोम्मा राजू मुख्य वक्ता के रूप में शामिल हुए।

सम्मेलन के दौरान भरत बोम्मा राजू ने किसान एवं विक्रेता सम्मेलन में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में आज किसान नए-नए तकनीकों का इस्तेमाल कर रहे है साथ ही इसका पूर्ण उपयोग कर अधिक से अधिक लाभ उत्पादन अर्जित कर रहे है। इन्हीं में से बयोलकेम एक नामचीन विश्व स्तरीय कंपनी है,जहां आधुनिक तकनीक का उपयोग करके व रिसर्च करके कंपनी अपने बायोस्टीमुलेंट एवं उर्वरक उत्पादों को फसलों के उत्पादकता बढ़ाने हेतु किसानों को मध्य भारत में दक्षम सीड्स प्राइवेट लिमिटेड ऑफिशियल बिज़नेस पार्टनर के साथ किसानों को उपलब्ध करवा रही हैं साथ ही सांथ किसानों को नवीनतम खेती की तकनीक सिखाने का कार्य करती है,यह 50 वर्ष पुरानी विश्व के अग्रणी कंपनियों में से एक है।

कृषक सम्मेलन में डॉ.तुषार पाणिग्रही ने कहा कि बयोलकेम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक है जहां पर विश्व स्तर के उत्पादों के द्वारा खेती की समस्या के समाधान के बारे में बताया जाता है। उन्होंने किसान एवं विक्रेता सम्मेलन में आए लोगों को बताया की बयोलकेम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक है जो आप लोगों को इसका लाभ दिलाने हेतु जानकारी दे रही है।इसके साथ ही यह लगातार भारत के अधिकतर किसान भाइयों को शिक्षित कर उन्हें लगातार बेहतरीन खेती को विकसित कर समृद्धि लाने को प्रेरित एवं शिक्षित कर रहे हैं।

सम्मेलन में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्र, जैसे जगदलपुर, कोंडागांव,बस्तर जिले, रायपुर जिले, बिलासपुर जिले,धमधा जिले एवं दुर्ग जिले के किसान भाई,कृषि वैज्ञानिक, कृषि सलाहकार, कृषि न्यूज प्रतिनिधि,एवं जिले के किसान संघ के अध्यक्ष शामिल हो कर नवीन तकनीकी को बहुत सराहा एवं निकट भविष्य में उपयोग कर किसान भाइयों को कंपनी अधिकारी के हर संभव सहयोग देने का भरोसा जताया।