पांचवा रायपुर अंतरराष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल 27 फरवरी से

रायपुर(khabarwarrior)बाल्मीको नाग स्मृति “पांचवा रायपुर अंतरराष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल” 27, 28, 29 फरवरी और 1 मार्च 2020 को संस्कृति विभाग प्रांगण सिविल लाइंस रायपुर में आयोजित किया जाएगा ।

इस फेस्टिवल में देश-दुनिया से आमंत्रित शॉर्ट फिल्मों का प्रदर्शन होगा, इसके साथ ही देश-विदेश की चर्चित सिनेमाओं को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

अभी इस फिल्म महोत्सव के लिए आमंत्रित शॉर्ट फिल्मों का चयन जारी है । चयनित फिल्मों का प्रदर्शन फेस्टिवल में किया जाएगा।

फिल्मोत्सव में अब तक राज्य और देश सहित विदेशी फिल्मों की भी इंट्री आई है दो-दो फिल्में ब्राजील और अमेरिका से आई है इसके अलावा राज्य और देश से शॉर्ट फिल्में आ रही है।

सैंकड़ों फिल्मकार व सामाजिक कार्यकर्ता करेंगे शिरकत

फेस्टिवल में प्रसिद्ध फ़िल्म अनारकली ऑफ़ आरा के निर्देशक अविनाश दास, मुम्बई, पहली छत्तीसगढ़ी फ़िल्म ” कहि देबे सन्देश” के निर्माता-निर्देशक मनु नायक, मुम्बई, मुम्बई के वरिष्ठ पत्रकार और जूरी चेयरपर्सन सुबोध मोरे, वरिष्ठ फिल्मकार सत्यव्रतघोष, कोलकाता, कोलकाता से ही वरिष्ठ फ़िल्मकार सौमित्र दस्तीदार, पूणे से वरिष्ठ फिल्मकार और फ़िल्म इंस्टिट्यूट पूणे के डॉयरेक्शन के प्रोफ़ेसर श्रीकांत आगवणे, गोवा से फिल्मकार दीप्ति, फ़िल्मकार सुमित मिश्रा मुंबई, फ़िल्मकार लेखा मुम्बई, फ़िल्मकार अनिल थोरात, मुम्बई, ।

वरिष्ठ फ़िल्मकार और सुप्रसिद्ध सिनिमेटोग्राफर दीपू, बैंगलुरु, फ़िल्मकार निकी निर्विकल्प, बैंगलुरु, वरिष्ठ मराठी फ़िल्म अभिनेता और पूरे विश्व में लगभग 35 अवार्ड विजेता मराठी फ़िल्म कोर्ट के नायक विरा साथीदार, मुम्बई, वरिष्ठ पत्रकार ईश्वर सिंह दोस्त, भोपाल, माधुरी चौहान, गोरखपुर, यू. पी., प्रियंका, यू. पी. और उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ से लगभग 110 फिल्ममेकर व सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित संपूर्ण देश से फिल्मकार शामिल होंगे ।

फिल्ममेकिंग पर मास्टर क्लास भी होगी जिसे कोलकाता के वरिष्ठ फिल्मकार और प्रोफेसर सत्यव्रत घोष लेंगे मास्टर क्लास में हिस्सा लेने के लिए अग्रिम पंजीयन आवश्यक है। पंजीयन निशुल्क है । मास्टर क्लास में भाग लेने वाले लोगों को प्रमाण पत्र भी दिया जायेगा ।

फ़िल्म फेस्टिवल  में चारों दिन फ़िल्मो पर परिचर्चा होगी । फ़िल्म निर्माण के विभिन्न पहलुओं जैसे स्क्रिप्ट लेखन, निर्देशन, और अभिनय अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर विस्तार से परिचर्चा होगी । इससे फ़िल्म के क्षेत्र में रूचि रखने वाले और नवोदित फ़िल्मकारों को इसका बहुत लाभ मिलेगा ।

मास्टर क्लास में पंजीयन के इच्छुक और फिल्मोत्सव के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए 98271-82520 मोबाइल नम्बर पर संपर्क कर सकते हैं । फ़िल्म फ़ेस्टिवल में दर्शकों का प्रवेश निशुल्क है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *