छत्तीसगढ़

प्रदेश सरकार 23 को राज्य स्तरीय जनता कर्फ्यू एवं 31मार्च तक सभी शासकीय कार्यालयों में करे अवकाश घोषित- कमल वर्मा

प्रदेश के शासकीय सेवकों को सैनिटाइजर एवं मास्क उपलब्ध कराए सरकार.

रायपुर(खबर वारियर)छत्तीसगढ़ कर्मचारी – अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर प्रधानमंत्री द्वारा 22 मार्च को घोषित जनता कर्फ्यू का स्वागत करते हुए 23 मार्च को राज्य स्तरीय जनता कर्फ्यू घोषणा के साथ सभी शासकीय कार्यालयों में 31 मार्च तक शासकीय अवकाश घोषित किए जाने की मांग की है।

वर्मा का कहना है कि विश्व स्वास्थ्य ऑर्गनाइजेशन द्वारा घोषित महामारी वायरस कोरोना को रोकने के लिए सेल्फ आइसोलेशन से ही संभव है।विकसित देशों में इस बीमारी के इलाज के लिए वेंटिलेटर उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।विदेशों में सैनिटाइजर और मास्क की भारी किल्लत है।देश को कोरोना वायरस से लडने के लिए जिम्मेदारी हम सबकी है।

कमल वर्मा ने चिकित्सकों से मिली जानकारी से बताया कि यह वायरस लगभग 72 घंटे तक जीवित रहता है। प्रधानमंत्री ने इसे देखते हुए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू घोषित किया है।प्रदेश सरकार को 23 मार्च दिन सोमवार को जनता कर्फ्यू घोषित करना चाहिए ताकि यदि वायरस कहीं जीवित रह जाए तो उसे खत्म करने 24 घंटे और समय मिल सके।

फेडरेशन के संयोजक ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि प्रदेश के समस्त शासकीय कार्यालयों में यदि 31 मार्च तक अवकाश घोषित नहीं करते तो कम से कम सोमवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने अनुरोध किया है।साथ ही शासन की ओर से प्रदेश की जनता को शासकीय कार्यालयों में अपने कार्यों के लिए शासकीय कार्यालयों में 31 मार्च तक अपने कार्यों को स्थगित रखने सरकार से एक नोटिफिकेशन जारी करने अनुरोध किया है।

प्रदेश में इस बीमारी के रोकथाम के लिए प्रदेश के शासकीय सेवकों को सैनिटाइजर एवं मास्क उपलब्ध कराने व प्रदेश में समस्त विभागीय समीक्षा बैठक को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की मांग को दोहराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button